Weather Report: दिल्ली-NCR में मौसम ने बदला मिजाज, कई इलाकों में आंधी और बारिश

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में देर शाम आंधी के साथ-साथ बारिश भी हुई. आंधी और बारिश की वजह से दिल्लीवालों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल गई, लेकिन धूल भरी आंधी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा.

Weather Report: दिल्ली-NCR में मौसम ने बदला मिजाज, कई इलाकों में आंधी और बारिश

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में देर शाम आंधी के साथ-साथ बारिश भी हुई. आंधी और बारिश की वजह से दिल्लीवालों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल गई, लेकिन धूल भरी आंधी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. इससे पहले सुबह भी हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं थी, लेकिन दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री ऊपर रहा. मौसम विभाग ने देर शाम आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से छह डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है.'

आंधी और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दो लोगो की मौत, छह घायल 

मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.1 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम विभाग ने शाम साढ़े पांच बजे तक 0.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की. आर्द्रता 83 और 47 फीसद के बीच रही. वहीं, बुधवार को तापमान में गिरावट की संभावना भी जताई गई है. 

देश के किसानों के लिए अच्छी खबर, इस मानसून में जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग ने बुधवार को दिन में बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने तापमान में बदलाव का कारण पश्चिमी विक्षोभ को बताया जिसका प्रभाव राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों पर पड़ेगा.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने जताई आशंका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईएमडी के स्थानीय क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार नोएडा और गुड़गांव समेत दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आंधी चलने, बिजली गरजने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई थी. इसके साथ-साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान भी लगाया गया था. 

VIDEO: मौसम विभाग से आई अच्छी खबर