NDTV Khabar

दिल्ली : साइकोमेट्रिक टेस्ट के खिलाफ 25 तारीख को निजी स्कूल रहेंगे बंद

गुरुग्राम के रेयान स्कूल में हुए प्रद्यूम्न हत्याकांड के बाद CBSE ने स्कूलों को अनिवार्य रूप से कर्मियों व शिक्षकों के साइकोमेट्रिक टेस्ट कराने का निर्देश दिया था.

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : साइकोमेट्रिक टेस्ट के खिलाफ 25 तारीख को निजी स्कूल रहेंगे बंद

25 सितंबर को दिल्ली के स्कूल रहेंगे बंद

खास बातें

  1. शिक्षकों व स्कूल कर्मियों के साइकोमेट्रिक टेस्ट कराने का आदेश
  2. दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने बताया- अपमान
  3. एक घटना से सभी टीचरों को कठघरे में रखना ठीक नहीं
नई दिल्ली: 25 सितंबर को दिल्ली के निजी स्कूल बंद रहेंगे. CBSE द्वारा शिक्षकों व स्कूल कर्मियों के साइकोमेट्रिक टेस्ट कराए जाने संबंधी आदेश के खिलाफ निजी स्कूल 25 सितंबर को बंद रहेंगे. दरअसल- गुरुग्राम के रेयान स्कूल में हुए प्रद्यूम्न हत्याकांड के बाद CBSE ने स्कूलों को अनिवार्य रूप से कर्मियों व शिक्षकों के साइकोमेट्रिक टेस्ट कराने का निर्देश दिया था.

देवी सरस्वती शिक्षा, दुर्गा रक्षा और देवी लक्ष्मी वित्त मंत्री : वेंकैया नायडू

दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने इसे शिक्षकों का अपमान बताया है. एसोसिएशन ने बैठक कर फ़ैसला लिया है कि 25 सितंबर को सभी प्राइवेट स्कूल बंद रखेंगे. एसोसिएशन का कहना है कि एक घटना से पूरे शिक्षा जगत को कठघरे में खड़ा करना सही नहीं है. दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षकों का पुलिस सत्यापन कराए जाने का भी विरोध किया है.

छात्रा के साथ रेप की कोशिश करने के आरोप पर स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार
उधर, गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम शनिवार सुबह स्कूल पहुंची. इस टीम में तीन सदस्य हैं. सीबीआई ने शुक्रवार को इस केस जांच अपने हाथ में ले ली थी. इससे कुछ घंटे पहले प्रद्युम्न के पिता ने धमकी दी थी कि एजेंसी ने यदि शनिवार तक जांच शुरू नहीं की, तो वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा था कि उन्होंने देश के शीर्ष नेताओं से अपील की है कि इस 'संवेदनशील मामले' की सीबीआई जांच तेजी से कराई जाए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement