उपराष्ट्रपति नायडू की एंजियोग्राफी करने के बाद लगाया गया स्टेंट: चिकित्सक

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एंजियोग्राफी जांच की गई. इसके बाद उनकी स्थिति का उपचार करने के लिये एक स्टेंट लगाया गया.

उपराष्ट्रपति नायडू की एंजियोग्राफी करने के बाद लगाया गया स्टेंट: चिकित्सक

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उपराष्ट्रपति नायडू की एंजियोग्राफी करने के बाद लगाया गया स्टेंट
  • नायडू की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एंजियोग्राफी जांच की गई
  • वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि 68 वर्षीय नायडू की हालत स्थिर है
नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एंजियोग्राफी जांच की गई. इसके बाद उनकी स्थिति का उपचार करने के लिये एक स्टेंट लगाया गया. एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि 68 वर्षीय नायडू की हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है.

यह भी पढें: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, भारत को टेकनोलॉजी में निवेश बढ़ाने की जरूरत

चिकित्सक ने कहा, ‘‘उपराष्ट्रपति की एंजियोग्राफी की गई. उसमें देखा गया कि उनके हृदय की नलियों में से एक संकरी हो गई थी और उस स्थिति का उपचार करने के लिये एक स्टेंट लगाया गया.’’ चिकित्सक ने बताया कि उन्हें कल अस्पताल से छुट्टी दिये जाने की संभावना है.

VIDEO: वेंकैया नायडू आजाद भारत में जन्म लेने वाले पहले उपराष्ट्रपति : पीएम नरेंद्र मोदी
नायडू को एम्स के कार्डियो-न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया था. उनके उपचार की यह प्रक्रिया एम्स में हृदय रोग मामलों के प्रोफेसर डॉ. बलराम भार्गव की निगरानी में की गई. नायडू अगस्त में उपराष्ट्रपति बनने के बाद इससे पहले ‘पूर्ण शारीरिक जांच के लिये’ एम्स गए थे. जांच में हृदय से संबंधित कुछ समस्या की ओर इशारा किया गया था. इसके बाद आज प्रक्रिया की गई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com