NDTV Khabar

दिल्ली में नशे का कारोबार : आठ करोड़ की हेरोइन और 20 लाख के नए नोट बरामद, दो गिरफ्तार

220 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में नशे का कारोबार : आठ करोड़ की हेरोइन और 20 लाख के नए नोट बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली में शुक्रवार को आठ करोड़ की हेरोइन और 20 लाख रुपये के नए नोट बरामद किए.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो किलो हेरोइन और  20 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद की है. इस मामले में पंजाब के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बरामद हेरोइन की कीमत करीब आठ करोड़ है.

पुलिस को खबर मिली थी कि दिल्ली के द्वारका के पास कुछ लोग ड्रग्स की खेप को लेने के लिए आ रहे हैं. इसके बाद योजना बनाकर दो आरोपियों को पकड़ा गया. आरोपी आई-20 कार में केविटी बनाकर उसमें ड्रग्स ले जा रहे थे. आरोपियों के नाम दिलबाग सिंह और गुरनाम सिंह हैं. दोनों का पेशा ड्रग्स का कारोबार है. वे पंजाब के कपूरथला से दिल्ली आकर यहां अफ्रीकी मूल के लोगों से ड्रग्स की खेप लेकर वापस पंजाब में उसकी सप्लाई करते थे.

टिप्पणियां
स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक पकड़ी गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में आठ करोड़ है. साथ ही जो करेंसी इनके पास से बरामद हुई, वह भी ड्रग्स के कारोबार से ही हासिल की गई है. पकड़े गए दिलबाग के पिता को भी बीते साल स्पेशल सेल ने ड्रग्स के साथ दिल्ली में पकड़ा था. पिता के पकड़े जाने के बाद दिलबाग ने यह धंधा अपना लिया. गुरनाम भी ड्रग्स की तस्करी करता है. आरोपी दिल्ली के द्वारका में अफ्रीकी मूल के लोगों से ड्रग्स की खेप लेते थे और फिर देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इसकी सप्लाई करते थे.

पुलिस के मुताबिक उन्होंने उस विदेशी सप्लायर की भी पहतान कर ली है जो दिल्ली तक नशे का सामान लाकर उसकी आगे सप्लाई करता था. उसकी गिरफ्तारी की भी कोशिश की जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement