NDTV Khabar

शिक्षा विभाग करेगा छात्रा खुदकुशी मामले की जांच : मनीष सिसोदिया

विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता द्वारा मामला उठाये जाने के बाद सिसोदिया ने सदन को शिक्षा विभाग से जांच कराये जाने के बारे में बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिक्षा विभाग करेगा छात्रा खुदकुशी मामले की जांच : मनीष सिसोदिया

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली के एक स्कूल में एक छात्रा के कथित तौर पर खुदकुशी कर लेने के मामले की शिक्षा विभाग से जांच कराने की घोषणा की है. छात्रा के माता- पिता ने दावा किया कि दो शिक्षकों ने उसका ‘यौन उत्पीड़न’ किया था. विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता द्वारा मामला उठाये जाने के बाद सिसोदिया ने सदन को शिक्षा विभाग से जांच कराये जाने के बारे में बताया. गुप्ता ने कहा कि छात्रा के माता- पिता ने पुलिस में दर्ज शिकायत में दो शिक्षकों पर कथित उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

गुप्ता ने यह जानना चाहा कि क्या सरकार स्कूल के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी. सिसोदिया ने सदन को बताया, ‘मैंने शिक्षा विभाग को मामले की जांच का निर्देश दिया है.’ उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है.

यह भी पढ़ें : जेएनयू के प्रोफेसर पर छात्राओं के यौन उत्पीड़न का आरोप : छात्र संघ पहुंचा दिल्ली महिला आयोग

सिसोदिया ने सदन को आश्वासन दिया कि अगर स्कूल दोषी पाया जाता है तो मामले में कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे भी संकेत मिले हैं कि छात्रा पर शैक्षणिक दबाव भी था. उन्होंने कहा कि सामाजिक विज्ञान और विज्ञान विषय में छात्रा को कंपार्टमेंट आया था. गौरतलब है कि मंगलवार को नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने नोएडा स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. उसके परिवार वालों ने दो शिक्षकों पर उत्पीड़न और जानबूझ कर कम नंबर देने का आरोप लगाया है. स्कूल ने आरोपों का खंडन किया है. नोएडा पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और स्कूल प्रशासन से पूछताछ की गयी है.

टिप्पणियां
VIDEO : JNU की 9 छात्राओं का प्रोफ़ेसर पर छेड़खानी का आरोप​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement