NDTV Khabar

दिल्ली के सरकारी स्कूलों की दशा सुधरी! 12 बच्चों ने क्वालीफाई किया आईआईटी जी मेंस

577 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के सरकारी स्कूलों की दशा सुधरी! 12 बच्चों ने क्वालीफाई किया आईआईटी जी मेंस

आईआईटी मद्रास (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली के शिक्षामंत्री सिसोदिया ने ट्वीट कर लोगों को बताया
  2. सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया रीट्वीट
  3. समर्थकों का दावा, सुधर रही शिक्षा व्यवस्था.
नई दिल्ली: दिल्ली के सरकारी स्कूलों की बदहाली और शिक्षा के स्तर पर हमेशा से सवाल उठते रहे हैं. स्कूलों की पढ़ाई की दुर्दशा का रोना होता रहा है. ऐसे में अगर यह खबर आए कि दिल्ली की सरकारी स्कूलों से बच्चों ने आईआईटी जैसी परीक्षा पास की है, तब सब यह सोचने को मजबूर होंगे कि क्या वाकई दिल्ली के सरकारी स्कूल का शिक्षा स्तर बदहाल है.

दिल्ली में करीब दो साल पहले आम आदमी पार्टी की सरकार बनी. पार्टी के जुझारू नेताओं में एक मनीष सिसोदिया राज्य के उपमुख्यमंत्री बने और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली. तब से लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों के बीच जाकर शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए सलाह मांगती रही और जरूरी सलाह स्कूलों में लागू भी किए गए.

इस पूरे मामले में खुद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री होने के नाते मनीष सिसोदिया ने कई बार कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. कई मौकों पर बदलाव के लिए जो भी संभव प्रयास अपने स्तर से हो सकते थे वह लागू करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. बताया जाता है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को सुधारने, बच्चों को कंप्यूटर का भरपूर ज्ञान देने की दिशा में भी कई कदम उठाए गए.

 
अब दिल्ली के शिक्षा मंत्री और राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि इस बार दिल्ली के सरकारी स्कूल से 12 बच्चों ने आईआईटी जी मेंस के लिए क्वालीफाई किया है.

 
यह दिल्ली के शिक्षा मंत्री होने के नाते गर्व की बात है. मनीष सिसोदिया के इस ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी री ट्वीट किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement