NDTV Khabar

अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित नेता कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर को पकड़ा गया

अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित नेता कपिल मिश्रा पर बुधवार दोपहर एक शख्‍स ने अचानक हमला कर दिया. हमलवार को तुरंत पकड़ लिया गया और उसे पुलिस थाने ले जाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित नेता कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर को पकड़ा गया

खास बातें

  1. हमलावर को मौके पर ही तुरंत पकड़ लिया गया.
  2. हमला करने वाले शख्‍स ने अपना नाम अंकित प्रसाद बताया है.
  3. पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अपने कहे अनुसार बुधवार से अनशन पर बैठे हैं.
नई दिल्ली: अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित नेता कपिल मिश्रा पर बुधवार दोपहर एक शख्‍स ने अचानक हमला कर दिया. इसके बाद कपिल के समर्थकों ने इस शख्‍स को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी. हमलावर को पु‍लिस पकड़कर थाने ले गई. हमला करने वाले शख्‍स ने अपना नाम अंकित भारद्वाज बताया है. उसका कहना है कि वह आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता है और मुंडका का रहने वाला है.

दरअसल, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अपने कहे अनुसार बुधवार से अनशन पर बैठ गए. अनशन के लिए मिश्रा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर तंबू लगाया गया है. इस मौके पर उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक चिट्ठी भी लिखी. 

बता दें कि इस भूख हड़ताल के लिए उनकी मांग वे पहले ही साफ कर चुके हैं. उन्होंने साफ कहा है कि जब तक आम आदमी पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी पार्टी सार्वजनिक नहीं करेगी, तब तक वह अनशन करेंगे. 
 
kapil mishra hunger strike
(कपिल मिश्रा अनशन पर बैठे हुए)

कपिल मिश्रा जिन पांच आम आदमी पार्टी के नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं वे पांच नाम हैं - संजय सिंह, राघव चढ्ढा, आशीष खेतान, अशुतोष और दुर्गे़श पाठक.

कपिल मिश्रा का आरोप है कि इन लोगों को पार्टी के फंड का दुरुपयोग करते हुए विदेश दौरों का निजी लाभ उठाया है. उन्होंने कहा कि ये पांच क्यों विदेश गए थे, किसके खर्चे पर गए थे, कहां रुके थे, किससे मिले थे. 

टिप्पणियां
उनका कहना है कि पार्टी लगातार पिछले कुछ समय से यह कह रही है कि पार्टी के पांस फंड की कमी है, तो आखिर ये नेता किसके खर्चे पर विदेश यात्राओं का लाभ ले रहे थे. उन्होंने कहा कि ये लोग रूस भी गए थे. वहां क्यों गए थे. वहां तो पार्टी का न वजूद है न ही कोई समर्थक.

कपिल मिश्रा पहले ही कह चुके हैं पार्टी संजय सिंह विदेश दौरों पर गए थे और लोगों से टिकट आदि के नाम पर पैसे वसूल रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक आरोप लगाए कि संजय सिंह के अलावा उनके रिश्तेदार भी यह काम करने में लगे रहे. बता दें कि पंजाब चुनाव के दौरान में भी संजय सिंह पर इस प्रकार के कई आरोप लगे थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement