NDTV Khabar

गांधी नगर में बच्ची से स्कूल में रेप : सभी स्कूलों का होगा सिक्योरिटी ऑडिट, सरकार ने बुलाई आज बैठक

दिल्ली के सभी सरकारी, निजी और नगर निगम के स्कूलों का सिक्योरिटी ऑडिट होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गांधी नगर में बच्ची से स्कूल में रेप : सभी स्कूलों का होगा सिक्योरिटी ऑडिट, सरकार ने बुलाई आज बैठक

गांधीनगर में बच्ची से रेप के आरोपी चपरासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है (FILE PHOTO)

खास बातें

  1. दिल्ली के गांधीनगर के एक स्कूल में पांच साल की छात्रा से रेप
  2. दिल्ली सरकार ने बुलाई है उच्च स्तरीय बैठक
  3. सभी सरकारी, निजी और नगर निगम के स्कूलों का सिक्योरिटी ऑडिट होगा
नई दिल्ली: दिल्ली के गांधीनगर के एक स्कूल में पांच साल की छात्रा से बलात्कार के मामले में दिल्ली सरकार ने आज शाम 4 बजे एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है जिसमें शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, शिक्षा विभाग, दिल्ली पुलिस के अधिकरी, निगम के आयुक्त और कुछ निजी स्कूलों के अधिकारी होंगे.

पढ़ें : गुरुग्राम : 7 साल के बच्चे का शव रयान इंटरनेशनल स्कूल के टॉयलेट से मिला, गर्दन पर चाकू के निशान

दिल्ली के सभी सरकारी, निजी और नगर निगम के स्कूलों का सिक्योरिटी ऑडिट होगा. स्कूलों में सुरक्षा के गाइडलाइंस जारी किए जाएंगे. इससे पहले दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. सरकार ने तीन दिन के भीतर पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

घटना पर अफ़सोस जताते हुए सीएम केजरीवाल ने स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए नए सिरे से गाइडलाइंस जारी करने की बात कही है. इस मामले में पुलिस ने स्कूल के चपरासी को गिरफ़्तार किया है. यहां भी स्कूल प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है. आरोपी चपरासी तीन साल से स्कूल में काम कर रहा था, लेकिन उसका कोई पुलिस वेरिफ़िकेशन नहीं कराया गया था. अब पुलिस आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है.

टिप्पणियां
बता दें कि दिल्ली में शाहदरा के गांधी नगर इलाके में शनिवार को टैगोर पब्लिक स्कूल के परिसर में चपरासी द्वारा पांच साल की बच्ची से बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है. शाहदरा की पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद ने बताया कि आरोपी 40 वर्षीय विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है.


गुरुग्राम के एक स्कूल में एक बस कंडक्टर द्वारा यौन शोषण के प्रयास के बाद सात वर्षीय बच्चे की हत्या किए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement