NDTV Khabar

गुड़गांव नगर निगम चुनाव में निर्दलियों ने बीजेपी को दी पटखनी, 35 में से 21 सीटों पर विजयी

नगर निगम में सत्तारूढ़ बीजेपी को सिर्फ 13 सीटों से ही संतोष करना पड़ा, विपक्षी इनेलो को मिली सिर्फ एक सीट, जीत हासिल करने वालों में 15 महिलाएं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुड़गांव नगर निगम चुनाव में निर्दलियों ने बीजेपी को दी पटखनी, 35 में से 21 सीटों पर विजयी

हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरवीर सिंह ने कहा है कि जीतने वाले कई निर्दलीय उम्मीदवार बीजेपी का समर्थन करेंगे.

खास बातें

  1. कांग्रेस ने कहा- बीजेपी और इनेलो दोनों को खारिज कर दिया गया
  2. मंत्री राव नरवीर सिंह का दावा- कई विजयी निर्दलीय बीजेपी का समर्थन करेंगे
  3. बीजेपी ने सभी 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे
नई दिल्ली:

हरियाणा में स्थित दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के गुड़गांव में नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. उसे यह शिकस्त किसी पार्टी ने नहीं बल्कि निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नेताओं ने दी है. गुड़गांव नगर निगम के लिए रविवार को चुनाव हुआ जिसमें 35 में से 21 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे. सत्तारूढ़ बीजेपी को सिर्फ 13 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. जीत हासिल करने वाले 35 उम्मीदवारों में से 15 महिलाएं हैं.

शहरी निकाय के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम को पांच बजे समाप्त हो गया. मतों की गिनती रात में करीब आठ बजे समाप्त हुई. इसके बाद नतीजों की घोषणा की गई. बीजेपी को 13 सीटों से संतोष करना पड़ा. पार्टी ने सभी 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. विपक्षी इनेलो को एक सीट ही मिली.

टिप्पणियां

VIDEO : 2011 में 378 प्रत्याशी थे मैदान में


हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरवीर सिंह ने कहा कि जीतने वाले कई निर्दलीय उम्मीदवार बीजेपी का समर्थन करेंगे. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर ने दावा किया कि नतीजों से साफ होता है कि बीजेपी और इनेलो दोनों को खारिज कर दिया गया है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement