NDTV Khabar

गुरुग्राम में फैक्ट्री टैंक से सहकर्मी को बचाने की कोशिश में तीन लोगों की मौत

पुलिस के मुताबिक, बिनेश कुमार को बचाने के लिए राज कुमार, रिंकू और नन्हें टैंक के भीतर उतरे. एक अस्पताल में उपचार के दौरान बाद में कुमार की चेतना लौट आयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरुग्राम में फैक्ट्री टैंक से सहकर्मी को बचाने की कोशिश में तीन लोगों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

गुरुग्राम: कंटेनर की सफाई के दौरान अचेत हुए अपने सहकर्मी को बचाने के लिए यहां ऑटो पार्ट निर्माण इकाई के एक भूमिगत पेंट टैंक में भीतर उतरे तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत हो गयी. पुलिस के मुताबिक, बिनेश कुमार को बचाने के लिए राज कुमार, रिंकू और नन्हें टैंक के भीतर उतरे. एक अस्पताल में उपचार के दौरान बाद में कुमार की चेतना लौट आयी. घटना सेक्टर 37 औद्योगिक इलाके में जेएनजे इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में सुबह 10 बजे हुयी, जब रख-रखाव करने वाले कर्मचारी टैंक की सफाई के लिए उसके भीतर गए. कंपनी ने दशहरा पर कर्मचारियों पर छुट्टी की घोषणा की थी लेकिन टैंक की सफाई के लिए रख-रखाव कर्मचारियों को बुलाया गया था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली : सीवर में हो रही मौतों को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए गए

कुमार ने कहा, ‘‘मुझे ऑक्सीजन सिलेंडर या मास्क जैसे किसी सुरक्षा उपाय बिना के टैंक के भीतर जाने को कहा गया. जहरीली गैस से दो मिनट में ही दम घुटने लगा और मैं अचेत हो गया. जब होश आया तो खुद को अस्पताल में बिस्तर पर पाया.’’ कुमार को नहीं पता कि उनके अचेत होने के बाद क्या हुआ लेकिन बाहर में इंतजार कर रहे उनके तीन साथी उन्हें बचाने के लिए गए. जहरीली गैस से वे भी बेहोश हो गये.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में अब सीवर में घुसने पर पाबंदी, उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई

एक और कर्मचारी विजय ने कहा, ‘‘दमकल के पहुंचने तक रख-रखाव वाले सभी चारों कर्मचारी आधे घंटे तक टैंक के भीतर फंसे रहे.’’ गुड़गांव पुलिस के पीआरओ रविंद्र कुमार ने कहा कि लापरवाही से मौत के कारण कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: सीवर में सफाई के दौरान गंवाई जान, परिवार की सुध लेने वाला कोई नहीं


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement