NDTV Khabar

दिल्ली में तेज बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट

भीषण गरमी से जूझ रहे दिल्लीवासियों के लिए छुट्टी का दिन रविवार राहत लेकर आया. रविवार की शाम को आई तेज बारिश से राजधानी का ऊपर चढ़ता तापमान नीचे गिर गया. तेज आंधी के साथ आई मूसलाधार बारिश और कुछ ओलावृष्टि से जहां लोगों को ठंडक का एहसास हुआ.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में तेज बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट

करीब पौने घंटे पड़ी तेज बारिश से दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भीषण गरमी से जूझ रहे दिल्लीवासियों के लिए छुट्टी का दिन रविवार राहत लेकर आया. रविवार की शाम को आई तेज बारिश से राजधानी का ऊपर चढ़ता तापमान नीचे गिर गया. तेज आंधी के साथ आई मूसलाधार बारिश और कुछ ओलावृष्टि से जहां लोगों को ठंडक का एहसास हुआ वहीं, समूचे शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई.

शाम करीब पांच बजे दिल्ली और आसपास के इलाकों गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद के आसमान में काले बादल छा गए. पहले तो काफी देर धूल भरी तेज हवाएं चलीं. उसके बाद तेज बारिश होने लगी. करीब पौने घंटे तक खूब बारिश हुई. कहीं-कहीं बारिश के साथ ओले भी गिरे. मौसम विभाग के अनुसार, बारिस के कारण राजधानी का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. दिल्ली के अलावा मेरठ और हापुड़ में बारिश होने के समाचार मिले हैं. 

तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए और बारिश के बाद जलभराव हो गया. सड़कों पर पानी भरने से यातायात व्यवस्था चौपट हो गई. लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. 

दिल्ली के अलावा अन्य जगहों पर बारिश के समाचार मिले हैं. हिमाचल प्रदेश में शिमला और आसपास के इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आई.

बारिश से राजस्थान में भी राहत मिली. राज्य में अधिकतम तापमान में एक से चार डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई. जोधपुर में 30.4 मिमी बारिश हुई. पंजाब और हरियाणा के भी कई हिस्सों में बारिश हुई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement