Weather Updates: दिल्ली-NCR में पूरी रात बरसे मेघ, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से मौसम काफी खुशनुमा हो गया है. यहां बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह भारी बारिश हुई, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में पूरी रात बरसे मेघ, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश

खास बातें

  • दिल्ली एनसीआर में लोगों को उमस से मिली राहत
  • झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना
  • जानें आपके राज्य में कब होगी वर्षा
नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश से मौसम काफी खुशनुमा हो गया है. यहां बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह भारी बारिश हुई, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आज पूरे दिन बारिश हो सकती है. बारिश के कारण धौला कुआं, नांगलोई, नजफगढ़, दिल्ली कैंट, रिंग रोड और बदरपुर सहित कई प्रमुख चौराहों पर यातायात प्रभावित हुआ. कुल मिलाकर दिल्ली एनसीआर के लोगों को उमस से राहत मिल गई है. दिल्ली में मॉनसून ने पांच जुलाई को ही दस्तक दे दी थी लेकिन उसके बाद इसकी बेरुखी बनी हुई थी, लेकिन लगता है कि अब यह बेरुखी समाप्त हो गई है. बुधवार को भी सुबह मौसम काफी सुहावना था, लेकिन दोपहर में फिर से लोगों को उमस की मार झेलनी पड़ी थी.

दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत

यूपी में उमसभरी गर्मी, हल्की बारिश के आसार
उत्तर प्रदेश की राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में सुबह से धूप खिली है और उमसभरी गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी उप्र में चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है और बारिश होने के बाद ही लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिल पाएगा.  मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में आद्र्रता बढ़ने के कारण बारिश की संभावना है. लेकिन, बारिश रुक-रुक कर ही होगी, तब तक उमस का दौर पहले की तरह जारी रहेगा और तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. मौसमी कुंड हिमालय की तलहटी की ओर स्थानांतरित हो गया है, जिससे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है. बुधवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी का 27 डिग्री, आगरा का 26 डिग्री, गोरखपुर का 26 डिग्री और झांसी का 27 डिग्री दर्ज किया गया.


बिहार में आंशिक बदली छाई, उमसभरी गर्मी
बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों मेंआंशिक बादल छाए हुए हैं और वातावरण में नमी की अधिकता के कारण उमसभरी गर्मी है. इस बीच, तीन दिनों से बारिश नहीं होने के कारण बुधवार को तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. राजधानी पटना का बुधवार को न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों के बीच राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहेंगे तथा कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. राज्य के अन्य शहरों में, गया का बुधवार को न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 25.6 डिग्री तथा पूर्णिया का 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

कहां पहुंचा मानसून, कब होगी आपके शहर में बारिश, जाने इस हफ्ते मौसम का पूरा हाल

 
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर कमजोर पड़ा
मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में मॉनसूनी बारिश का दौर कमजोर पड़ने से गर्मी और उमस का असर बढ़ गया है. राज्य में आज भी आसमान पर आंशिक बादल छाए हैं, जिससे धूप की चुभन से बीच-बीच में राहत मिल जाती है. बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी का दौर जारी है. बारिश का दौर कमजोर पड़ने और बादलों के छाने से राज्य में गर्मी और उमस का असर बढ़ गया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा, मगर बारिश की संभावना कम ही है. राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24, ग्वालियर का 27.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, खुशनुमा हुआ मौसम