NDTV Khabar

दिल्ली के 17 हज़ार 'गेस्ट टीचरों' को मिला तोहफा, वेतन में हुआ 80 फीसदी तक का इजाफा

9.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के 17 हज़ार 'गेस्ट टीचरों' को मिला तोहफा, वेतन में हुआ 80 फीसदी तक का इजाफा

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि शिक्षा में सुधार के तहत यह एक अहम कदम है

नई दिल्ली: स्कूलों में अतिथि शिक्षकों का वेतन बढ़ाने के अपने वादे को पूरा करते हुए दिल्ली सरकार ने सूबे के करीब 17 हज़ार शिक्षकों के वेतन में इजाफा कर दिया है. खासबात यह है कि सरकार के इस प्रस्ताव पर उपराज्यपाल की भी मंजूरी मिल गई है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि उपराज्यपाल ने वेतन वृद्धि को मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सभी तीनों श्रेणियों के 17,000 अतिथि शिक्षकों के वेतन में वृद्धि को मंजूरी दे दी है. यह वृद्धि 70 से 80 फीसदी तक हुई है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गेस्ट टीचरों का वेतन प्रति माह 21,000 रुपये से बढ़कर 34,000 रुपये, 18,000 रुपये से बढ़कर 33,000 रुपये और 16,000 रुपये से बढ़कर 32,000 रुपये हो जाएगा. इनमें पीजीटी, टीजीटी और सहायक शिक्षकों का वेतन शामिल है. उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षक सम्मानित जीवन व्यतीत कर सकेंगे. यह गुणवत्तापरक शिक्षा की दिशा में एक कदम है.

बता दें कि अतिथि शिक्षक संविदा पर हैं और वे सालों से अपने वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं में मीड-डे मील योजना शुरू करने की घोषणा की थी.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement