NDTV Khabar

2019 में चुनाव जीतने पर बीजेपी अवैध घुसपैठियों की पहचान की पहल करेगी : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी को घुसपैठियों पर अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2019 में चुनाव जीतने पर बीजेपी अवैध घुसपैठियों की पहचान की पहल करेगी : अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर पार्टी अगला लोकसभा चुनाव जीतती है, तब वह देश में अवैध घुसपैठियों की पहचान करने की पहल करेगी. उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की चिंता हैं. पूर्वांचल के विकास के लिये अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए शाह ने कहा कि भाजपा वोट बैंक की नहीं बल्कि विकास की राजनीति करती है जबकि विपक्षी महागठबंधन की एक मात्र नीति 'नरेंद्र मोदी हटाओ' है. दिल्ली के रामलीला मैदान में पूर्वांचल महाकुंभ को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अवैध घुसपैठिये राष्ट्रीय राजधानी में समस्या उत्पन्न कर रहे हैं. उन्होंने इसकी तुलना दीमक से की. उन्होंने कहा, ‘‘साल 2019 में सत्ता में आने के बाद भाजपा राष्ट्रव्यापी स्तर पर देश में रहने वाले अवैध घुसपैठियों की पहचान करायेगी.’’ शाह ने आरोप लगाया कि जब इनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है तब राहुल गांधी और केजरीवाल शिकायत करते हैं.    

मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, जल्‍द होगा कैबिनेट में फेरबदल : अमित शाह

राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण के संदर्भ में शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी को घुसपैठियों पर अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए. उन्होंने जोर दिया, ‘‘हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते. हम हमारे दल से देश को बहुत ऊंचा मानते हैं.’’ उन्होंने कहा कि आज देश भर में विकास की जो गंगा बह रही है, इसमें सबसे ज्यादा पसीना पूर्वांचली भाइयों ने बहाया है. विपक्ष के प्रस्तावित महागठबंधन पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन की एक मात्र नीति ‘‘नरेंद्र मोदी हटाओ’’ है जबकि प्रधानमंत्री मोदी की नीति ‘‘देश से ग़रीबी हटाओ, भूख की समस्या दूर करना और असुरक्षा दूर करना’’ है.  उन्होंने कहा कि पूर्वांचलियों का जो कुंभ उनके सामने है, वह इसके आधार पर राहुल गांधी और केजरीवाल साहब दोनों को कहना चाहते हैं कि आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटें फिर से भाजपा जीतने वाली है. केजरीवाल पर निशाना साधते हुए शाह ने सवाल पूछा कि केजरीवाल ने इन चार वर्षों में दिल्ली के लोगों के लिए कितने काम किए हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक ही मंत्र है, ‘‘झूठ बोलना और बार-बार झूठ बोलना.’’    

क्या राहुल ने पाकिस्तान के साथ मिलकर पीएम मोदी के खिलाफ ‘महागठबंधन’ बनाया है : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तरप्रदेश के पूर्वी हिस्से, बिहार और झारखण्ड के लिए कांग्रेस सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मात्र 4 लाख करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन जबसे मोदी सरकार आई है तबसे पूर्वांचल के विकास के लिए 13.80 लाख करोड़ रूपया मुहैया कराया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षो में दिल्ली सरकार को 50,000 करोड़ रुपए दिये हैं. 

टिप्पणियां
नीतीश कुमार ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किलें?
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement