NDTV Khabar

दिल्ली में सुबह के समय प्रदूषण खतरनाक स्तर पर, IMA ने हाफ मैराथन स्थगित करने की दी सलाह

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष केके अग्रवाल और मानद महासचिव आरएन टंडन ने आज एक संयुक्त वक्तव्य में कहा, ‘‘ पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा है. खास कर सुबह में हवा की गुणवत्ता काफी खराब रहती है.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में सुबह के समय प्रदूषण खतरनाक स्तर पर, IMA ने हाफ मैराथन स्थगित करने की दी सलाह

दिल्ली में सुबह के समय प्रदूषण खतरनाक स्तर पर

नई दिल्ली: भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुये 19 नवंबर को आयोजित होने वाले दिल्ली हाफ मैराथन को तुरंत स्थगित करने की आज मांग की. आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष केके अग्रवाल और मानद महासचिव आरएन टंडन ने आज एक संयुक्त वक्तव्य में कहा, ‘‘ पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा है. खास कर सुबह में हवा की गुणवत्ता काफी खराब रहती है. 

क्या दिल्ली में इस बार अंधेरे में ही निपटाई जाएंगी शादियां

टिप्पणियां
यह ऐसा समय है जब मैराथन शुरू होती है. प्रदूषित हवा से इसमें भाग लेने वाले धावकों के अलावा वालंटियर सहित इसमें से जुडे दूसरे लोगों के स्वास्थय पर भी बुरा असर पड़ेगा.’’ इस सिलसिले में आईएमए दिल्ली के मुख्यमंत्री, दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश और राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण को पत्र लिख कर इसे तत्काल स्थगित करने और बाद की तिथियों में इसका आयोजन करने के लिये कहा.

वीडियो : वायु प्रदूषण से कैसे करें बचाव

इससे पहले अमेरिका, मलेशिया और सिंगापुर जैसे देशों में मैराथन और दूसरी खेल स्पर्धाएं वायु प्रदूषण के खराब स्तर पर पहुंचने के कारण रद्द कर दी गयी थीं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement