NDTV Khabar

स्वतंत्रता दिवस: लोगों को लालकिले तक ले जाने के लिए वॉयलेट लाइन पर तड़के शुरू होगी मेट्रो सेवा

दिल्ली मेट्रो के इस कदम से लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखने जाने वाले लोग बैगर किसी परेशानी के वहां पहुंच पाएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वतंत्रता दिवस: लोगों को लालकिले तक ले जाने के लिए वॉयलेट लाइन पर तड़के शुरू होगी मेट्रो सेवा

दिल्ली मेट्रो आज सुबह चार बजे से शुरू करेगी सेवा

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर मेट्रो सेवा आज सुबह साढ़े चार बजे शुरू हो जायेगी. दिल्ली मेट्रो के इस कदम से लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखने जाने वाले लोग बैगर किसी परेशानी के वहां पहुंच पाएं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने इस बाबत एक बयान भी जारी किया. जिसमें कहा गया है कि वॉयलेट लाइन की सेवा तड़के शुरू करने का फैसला आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर किया गया है. गौरतलब है कि वॉयलेट लाइन दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइनों में से एक है. डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एस्कॉर्ट्स मुजेसर से कश्मीरी गेट के लिए मेट्रो सेवा सुबह साढ़े चार बजे शुरू हो जायेगी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आज बंद रहेंगे कई रास्ते, ट्रैफिक जाम से बचने के लिए करें इन मार्गों का प्रयोग

टिप्पणियां
स्वतंत्रता दिवस के प्रमुख आयोजन स्थल का नजदीकी मेट्रो ट्रेन स्टेशन लाल किला है. उन्होंने बताया कि एस्कॉर्ट्स मुजेसर से पहली मेट्रो सेवा सुबह साढ़े चार बजे शुरू होगी और हर 15 मिनट के अंतराल में सुबह छह बजे तक मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी. इसके बाद सामान्य समय सारणी से मेट्रो का संचालन होगा. डीएमआरसी द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है कि पूरे नेटवर्क में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर मेट्रो सेवा का संचालन सामान्य रूप से जारी रहेगा.

VIDEO: स्वतंत्रा दिवस के मौके पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम.

हालांकि, लाइन 6 (कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट्स मुजेसर) के चार स्टेशनों लालकिला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आईटीओ में आने जाने के लिए सीमित गेट ही खुले रहेंगे. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर इन स्टेशनों के कुछ गेटों को बंद रखा जायेगा. इसके अलावा, सुविधा के लिए लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों में अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गये हैं. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement