ईवीएम हैकेथॉन : पांच राज्यों में चुनाव अधिकारियों को ईवीएम भेजने के लिए तैयार रहने का निर्देश

इस चुनौती में भाग लेने वाली पार्टियां उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनावों में इस्तेमाल की गई ईवीएम की मांग कर सकती है. इन पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे.

ईवीएम हैकेथॉन : पांच राज्यों में चुनाव अधिकारियों को ईवीएम भेजने के लिए तैयार रहने का निर्देश

ईवीएम की तस्वीर

खास बातें

  • आदेशों के तहत सील की गई ईवीएम को चुनौती के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा
  • . चुनौती के लिए ईवीएम को खास तरह के ट्रंक में लाया जाएगा
  •  पार्टी के प्रतिनिधियों को ईवीएम के साथ यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी
नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग ने हाल ही में विधानसभा चुनाव होने वाले पांच राज्यों के चुनाव अधिकारियों को ईवीएम भेजने के लिए तैयार रहने के लिए सोमवार कहा. दरअसल, आयोग ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ किए जा सकने को साबित करने के लिए राजनीतिक पार्टियों को एक खुली चुनौती दी है. इस चुनौती में भाग लेने वाली पार्टियां उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनावों में इस्तेमाल की गई ईवीएम की मांग कर सकती है. इन पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे.
 
चुनौती तीन जून से शुरू होगी. पार्टियां यह साबित करने के लिए चार ईवीएम तक इस्तेमाल कर सकती है कि इन मशीनों को हैक किया जा सकता है और चुनावों के मद्देनजर इन्हें हैक किया गया. अदालत के आदेशों के तहत सील की गई ईवीएम को चुनौती के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. चुनौती के लिए ईवीएम को खास तरह के ट्रंक में लाया जाएगा. पार्टी के प्रतिनिधियों को ईवीएम के साथ यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com