NDTV Khabar

होली पर उत्पीड़न रोकने के लिए छात्राओं का दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जागरूकता पैदा करने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
होली पर उत्पीड़न रोकने के लिए छात्राओं का दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: होली से पहले छात्राओं के उत्पीड़न की घटनाओं के कई मामले सामने आने के बाद जीसस मैरी कॉलेज के छात्रों और प्रोफेसरों के एक समूह ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही उनलोगों ने आरोप लगाया कि संबंधित घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.
 
पुलिस आयुक्त को सौंपे गए एक ज्ञापन में कहा गया, 'होली के दौरान दिल्ली के कई भागों में महिलाओं और युवतियों पर वीर्य भरे गुब्बारे फेंके जाते रहे हैं. हम समुचित पुलिस व्यवस्था, गश्त और त्वरित कार्रवाई की अपील करते हैं, क्योंकि हमें इनकी बहुत कमी लग रही है.' दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमन की छात्राओं ने एक दिन पहले ही गुब्बारे फेंके जाने की घटनाओं की शिकायत की थी. कॉलेज की बीए इतिहास की एक छात्रा ने अमर कॉलोनी के पास दो मंजिला इमारत से वीर्य भरा गुब्बारा फेंके जाने का आरोप लगाया था. पांच दिन पहले इसी कॉलेज की एक छात्रा ने वीर्य भरा गुब्बारा फेंके जाने का आरोप लगाया और सोशल मीडिया पर अपने अनुभवों को साझा किया था.

टिप्पणियां
VIDEO : मथुरा : होली पर छेड़खानी पड़ी महंगी


पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जागरूकता पैदा करने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए. कॉलेज की प्रोफेसर माया जॉन ने कहा, 'बसों में बहुत उत्पीड़न होता है और हैरानी है कि होली आने के बावजूद डीटीसी की बसों में मार्शल नहीं दिख रहे. छात्राओं के साथ पुलिस की कोई भी टीम संवाद नहीं कर रही. ऐसी हरकतों के खिलाफ लोगों को आगाह करने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से चलाया गया कोई अभियान नजर नहीं आता.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement