NDTV Khabar

हवाला मामला: कैसे पकड़ी गई एयर होस्टेस और हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा? जानिए पूरी डिटेल

डीआरआई को कुछ हवाला ऑपरेटरों के टेक्निकल सर्विलान्स से जानकारी मिली थी कि जेट एयरवेज की फ्लाइट से हवाला का पैसा जाता है, जिसके बाद जाल बिछाया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हवाला मामला: कैसे पकड़ी गई एयर होस्टेस और हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा? जानिए पूरी डिटेल

खास बातें

  1. डीआरआई ने जेट की एयर होस्टेस को हवाला मामले में गिरफ्तार किया था
  2. बाद में हवाला ऑपरेटर अमित को भी डीआरआई ने गिरफ्तार किया
  3. एयर होस्टेस को साढ़े तीन करोड़ के डॉलर के साथ पकड़ा गया था
नई दिल्ली: डीआरआई को कुछ हवाला ऑपरेटरों के टेक्निकल सर्विलान्स से जानकारी मिली कि जेट एयरवेज की फ्लाइट से हवाला का पैसा जाता है, जिसके बाद जाल बिछाया गया और डीआरआई ने आरोपी एयर होस्टेस को आईजीआई एयरपोर्ट से सोमवार सुबह तीन बजे गिरफ्तार कर लिया. इस पर एयर होस्टेस ने बताया कि ये पैसा उसे हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा दे रहा था. बाद में अमित का मोबाइल नंबर भी मिल गया, लेकिन उसके घर का पता एयर होस्टेस के पास भी नहीं था. नंबर मिल जाने के बाद भी डीआरआई ने अमित को फ़ोन नहीं किया. डीआरआई की टीम सबसे पहले एयर होस्टेस के मयूर विहार के घर छापेमारी की और एयर होस्टेस के पति को अपने साथ डीआरआई मुख्यालय ले आयी.

यह भी पढ़ें: हवाला मामले में गिरफ्तार एयर होस्टेस और एजेंट दो दिन की न्यायिक हिरासत में

एयर होस्टेस के पति को मुख्यालय लाने के बाद डीआरआई ने उसके फोन का स्पीकर ऑन करवा दिया, यानि उसको जितने भी फोन आ रहे थे उनकी बातचीत डीआरआई वाले भी सुन रहे थे. इधर, जब एयर होस्टेस समय पर हांगकांग नहीं पहुंची, तो अमित ने एयर होस्टेस को फोन लगाया लेकिन उसका फोन बंद आ रहा था. एयर होस्टेस ने एक बार अपने पति का नम्बर अमित को दिया था, इसलिए अमित ने एयर होस्टेस के पति को फोन लगाया और उससे कहा कि उसकी पत्नी कहा है, उसका पैसा भी हांगकांग नहीं पहुंचा है. इस पर पति ने कहा उसे खुद चिंता हो रही हैं उसकी पत्नी कहां है. इसके बाद एयर होस्टेस के पति ने अमित से कहा कि वो अमित से मिलना चाहता है और उसने अमित से उसका पता भेजने को कहा.

यह भी पढ़ें: 3 करोड़ के साथ गिरफ्तार जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस ने किया खुलासा, पति को नहीं पता था वह हवाला रैकेट में शामिल

टिप्पणियां
एयर होस्टेस का पति अमित से फोन पर जो भी बात कर रहा था. वो डीआरआई की टीम सुन भी रही थी और उसे क्या बोलना है वो कागज पर लिख कर बताती जा रही थी. अमित ने अपना पता तो भेजा, लेकिन वो गलत निकला. इसके बाद एयरहोस्टेस के पति से डीआरआई की टीम ने दुबारा फोन करवाया और अमित को अपनी वाह्ट्सएप लोकेशन भेजने को कहा. अमित ने अपनी वाह्ट्सएप लोकेशन भेजी, जो विवेक विहार के पास झिलमिल मार्किट की थी. थोड़ी देर में एयर होस्टेस का पति वहां पहुंच गया और डीआरआई की टीम ने उसे अकेला छोड़ दिया और टीम के लोग उसके आस-पास कुछ दूरी पर खड़े हो गए. थोड़ी देर में अमित एयर होस्टेस के पति के पास जैसे ही पहुंचा वो पकड़ा गया. 

VIDEO: हवाला रैकेट में शामिल जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस गिरफ्तार
बता दें कि हवाला ऑपरेटर अमित मल्होत्रा की उसी झिलमिल मार्केट में ट्रेवल एजेंसी भी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement