NDTV Khabar

20 विधायक मामला : अरविंद केजरीवाल को इस तरह कठघरे में खड़ा कर दिया है कुमार विश्वास ने

चुनाव आयोग ने एक केस की सुनवाई करते हुए यह फैसला लिया और राष्ट्रपति के पास अपनी संस्तुति भेज दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
20 विधायक मामला : अरविंद केजरीवाल को इस तरह कठघरे में खड़ा कर दिया है कुमार विश्वास ने

नाराज आप नेता कुमार विश्वास.

खास बातें

  1. आप के 20 विधायकों को चुनाव आयोग ने अयोग्य करार दिया है
  2. कुमार विश्वास ने इस मुद्दे पर दिया है बयान
  3. विश्वास ने बयान से केजरीवाल को घेरा
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संस्थापक और पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास ने एक बार फिर पार्टी संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इशारों-इशारों में घेरा है. इस बार मामला 20 विधायकों को चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य करार दिए जाने का है. चुनाव आयोग ने एक केस की सुनवाई करते हुए यह फैसला लिया और राष्ट्रपति के पास अपनी संस्तुति भेज दी है.

अब पार्टी इसे अपने ऊपर किया गया अन्याय बता रही है और आरोप  लगा रही है कि उसे टारगेट किया गया है. साथ ही पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर भी पक्षपातीपूर्म रवैया अपनाने का आरोप मढ़ दिया.  पार्टी में हाल ही राज्यसभा की सदस्यता को लेकर काफी खींचतान हुई. कहा जा रहा था कि पार्टी के कुछ नेता खुद को राज्यसभा भेजना चाह रहे थे. इन नेताओं में एक कुमार विश्वास का नाम भी शामिल रहा है. 

यह भी पढ़ें : एक किताब ने वकील प्रशांत पटेल को AAP के 20 विधायकों के खिलाफ केस करने को प्रेरित किया

टिप्पणियां
अब जब पार्टी की 20 विधायकों को लेकर किरकिरी हो रही तब कुमार विश्वास की ओर से एक हमला सीधे अरविंद केजरीवाल पर किया गया है. कुमार विश्वास ने 20 विधायकों की सदस्यता पर चुनाव आयोग के फैसले को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही कहा कि मैंने पहले कुछ खास सुझाव दिए थे, लेकिन मुझे कहा गया कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि वह लोगों को नियुक्त है, इसलिए मैं चुप रहा. 


यहां पर यह साफ है कि कुमार विश्वास ने इशारों इशारों में इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement