Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली चुनाव में 2015 के मुकाबले हुआ कम मतदान तो कुमार विश्वास ने ट्वीट के जरिए कही ये बात...

कुमार विश्वास ने कहा कि दिल्ली चुनाव में कम हुआ वोट प्रतिशत यही दिखाता है कि दिल्ली की जनता राजनीतिक विमर्श से विमुख है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली चुनाव में 2015 के मुकाबले हुआ कम मतदान तो कुमार विश्वास ने ट्वीट के जरिए कही ये बात...

कुमार विश्वास ने दिल्ली चुनाव मतदान पर ट्वीट किया है.

खास बातें

  1. कुमार विश्वास ने दिल्ली चुनाव मतदान पर ट्वीट किया है
  2. दिल्ली चुनाव में 2015 के मुकाबले हुई है कम वोटिंग
  3. एग्जिट पोल में AAP को बढ़त मिल रही है
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (DelhiElections2020) के लिए शनिवार को मतदान किया गया. इस साल मतदान प्रतिशत 2015 के चुनाव के मुकाबले कम रहा है. दिल्ली चुनाव में कम हुए मतदान प्रतिशत को लेकर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया है. कुमार विश्वास ने कहा कि दिल्ली चुनाव में कम हुआ वोट प्रतिशत यही दिखाता है कि दिल्ली की जनता राजनीतिक विमर्श से विमुख है. विश्वास ने ट्वीट किया, "जिस दिल्ली से वैकल्पिक राजनीति की उम्मीद पूरे देश में जागी थी आज उसी दिल्ली में इतना कम मतदान यही सिद्ध करता है कि जनता आशाओं को धूमिल करने वाले राजनीतिक विमर्श से विमुख है! सोचिए कि सत्तर सीटों में से सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर हुआ." 

बता दें कि नई दिल्ली विधानसभा सीट काफी अहम सीट है क्योंकि यहीं से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) चुनाव लड़ रहे हैं. वे लगातार दो बार इस सीट से विजयी रहे हैं और तीसरी बार भी अपनी किस्मत नई दिल्ली सीट से आजमा रहे हैं. इससे पहले मतदान शुरू होने से पहले कुमार विश्वास ने ट्वीट किया था कि दिल्ली की जनता के पास पिछले पांच साल का कलंक धोने का समय हैं. दिल्ली चुनाव के लिए वोटिंग से पहले विश्वास ने ट्वीट किया, "पिछले 5 साल के कलंक धोने का समय है दिल्ली वालों." 


Poll of Exit Polls: दिल्ली की सत्ता में फिर हो सकती है आम आदमी पार्टी की वापसी

गौरतलब है कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य रह चुके हैं और 2015 में दिल्ली चुनाव में उन्होंने पार्टी के लिए प्रचार किया था. 2015 में आम आदमी पार्टी को चुनाव में जबरदस्त सफलता मिली थी और पार्टी की 67 सीटें आईं थीं. बाद में अरविंद केजरीवाल के साथ मतभेद के चलते कुमार विश्वास ने पार्टी छोड़ दी थी. 

देखें Video: दिल्ली चुनाव मतदान में वोटर्स के उत्साह में दिख रही कमी

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अक्षय कुमार ने कोरोनावायरस से जंग के लिए दान की सबसे बड़ी रकम, ट्वीट कर दी जानकारी

Advertisement