कोरोना के अलग-अलग पहलुओं पर सलाह के लिए उपराज्यपाल बैजल ने सलाहकार समिति की गठित

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना के अलग-अलग पहलुओं पर सलाह देने के लिए एक सलाहकार समिति का गठन किया है. इस समिति में 6 सदस्य हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना के अलग-अलग पहलुओं पर सलाह देने के लिए एक सलाहकार समिति का गठन किया है. इस समिति में 6 सदस्य हैं. विशेषज्ञ समिति दिल्ली में कोरोना के फैलाव की रोकथाम में आ रही चुनौतियों पर अपनी राय देगी. साथ ही बताएगी कि कैसे मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया जाए. यह समिति वैश्विक तथा राष्ट्रीय सर्वोत्तम परिपाटियों के उदाहरण भी प्रस्तुत करेगी.

समिति के सदस्यों के तौर पर इन लोगों को शामिल किया गया है :

1. कृष्ण वत्स (सदस्य,NDMA)
2. कमल किशोर (सदस्य,NDMA)
3. प्रोफेसर बलराम गुप्ता (DG-ICMR)
4. रणदीप गुलेरिया (डायरेक्टर, AIIMS)
5. डॉ रवीन्द्रन (एडिशनल DDG, DGHS)
6. डॉ सुरजीत कुमार सिंह,  (डायरेक्टर, NCDC)

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोनावायरस के 2 लाख 93 हजार से ज्यादा मामले हैं वहीं, अब तक 7400 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 34,687 पहुंच गया है. इसके साथ-साथ मौत का आंकड़ा 1085 हो गया है. दिल्ली में फिलहाल 20 हजार 871 एक्टिव मामले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों की सूची में ब्रिटेन को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गया है. भारत में अभी कोरोना के 2 लाख 93 हजार 754 मामले हैं, वहीं इससे पहले चौथे स्थान पर काबिज ब्रिटेन में संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 91 हजार 558 है. भारत अब रूस, ब्राजील और अमेरिका से ही पीछे रह गया है. अमेरिका में सबसे ज्यादा 20 लाख मामले हैं. वहीं, उसके बाद ब्राजील का नंबर आता है जहां संक्रमितों की संख्या साढ़े 7 लाख है. तीसरे स्थान पर रूस है, जहां 4 लाख 93 हजार से ज्यादा केस हैं. 

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई दिल्ली सरकार को फटकार | पढ़ें