NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : नोएडा में दो वैनों से 1.60 करोड़ से अधिक राशि जब्त

लोकसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आरबीआई के नियमों का उल्लंघन करने के संदेह में कार्रवाई

307 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव : नोएडा में दो वैनों से 1.60 करोड़ से अधिक राशि जब्त

प्रतीकात्मक फोटो.

नोएडा:

लोकसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आरबीआई के नियमों का उल्लंघन करने के संदेह में बृहस्पतिवार को नोएडा दो वैनों से 1.60 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों वैन सीएमएस कंपनी की हैं. इनमें से एक कैश वैन से 1.37 करोड़ रुपये मिले. एक नियमित जांच के दौरान दोपहर करीब 12.45 बजे नोएडा फेस तीन थाना क्षेत्र अन्तर्गत बेहलोलपुर गांव के नजदीक यह कार्रवाई हुई.    

टिप्पणियां

गौतम बुद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि विजय कुमार और राहुल के रूप में पहचान किए गए दो लोगों को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया. ऐसा स्रोतों और नकदी के प्रस्तावित गंतव्य के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने के बाद किया गया.    


सेक्टर 24 थाना टीम ने जांच के दौरान सीएमएस कंपनी के दूसरे वैन को रोका और उसमें से 31 लाख रुपये नकद बरामद हुआ. चालक सहित इसमें सवार तीन लोग नकदी का कोई प्रमाणिक दस्तावेज मुहैया नहीं करा पाए.    
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement