NDTV Khabar

दिल्ली के शकूरपुर में दुकान में एलपीजी सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, मालिक की हालत गंभीर

दिल्ली के शकूरपुर इलाके में मंगलवार को एक दिल दहला देने वाला धमाका हुआ, जिसके बाद आसपास के लोगों के रोंगटे खड़े हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के शकूरपुर में दुकान में एलपीजी सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, मालिक की हालत गंभीर

आग की लपट की तस्वीरें

नई दिल्ली: दिल्ली के शकूरपुर इलाके में मंगलवार को एक दिल दहला देने वाला धमाका हुआ, जिसके बाद आसपास के लोगों के रोंगटे खड़े हो गए और लोग अपने घरों से निकलकर बाहर भागने लगे. जहां धमाके ने एक दुकान को आग के गोले में बदल दिया और पूरी दुकान जलकर खाक हो गई. वहीं इस आग में एक व्यक्ति भी गंभीर रूप से झुलस गया जो इस दुकान का मालिक बताया जा रहा है. जिसका नाम चंद्रशेखर (40) है. वहीं घटना के बाद आसपास के लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी.

हालांकि, मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद दुकान में लगी आग पर काबू पाया. वहीं आग में घायल हुए व्यक्ति चंद्रशेखर को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. बता दें कि यह धमाका इतना भयावह था कि यह कैमरे में कैद हो गया. जिसने भी यह वीडियो देखी, सब कोई सहम गया. 

दरअसल शकूरपुर के आई ब्लॉक में एक परचून की दुकान पर LPG गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था. जहां दुकान में LPG गैस सिलेंडर रखा हुआ था और यह आई ब्लॉक के एक गली कि छोटी सी दुकान थी जिसे चंद्रशेखर चलाता है और इस परचून की दुकान में LPG गैस बेचने का भी काम करता है. जहां वह इस दुकान में बड़े सिलेंडरों से LPG गैस को छोटे सिलेंडरों में भरकर बेचा करता है जिसके चलते वह मंगलवार सुबह भी छोटे सिलेंडर में गैस भर रहा था तभी अचानक आग लग गई. और देखते ही देखते ये आग काफी बड़ी हो गई. जहां आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को कॉल किया और कुछ लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाना शुरू किया इसी बीच अचानक इस दुकान में भीषण धमाका हुआ. जिससे पूरी दुकान के परखच्चे उड़ गए और आसपास के सामानों में भी आग लग गई.

टिप्पणियां
हालांकि घायल चंद्रशेखर का हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है जहां बताया जा रहा है कि 70% से अधिक शरीर जलने से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल सुभाष प्लेस थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. वहीं इस दुकान में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है कि आखिर गैस सिलेंडर में आग कैसे लगी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement