Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस का शर्मनाक चेहरा, आरोपी की नैकेड परेड कराई

दिल्ली पुलिस अपनी एक शर्मनाक हरकत को लेकर सवालों में तब घिर गई जब उसने एक आरोपी को कपड़े पहनने तक का भी वक्त नहीं दिया और जानबूझकर उसकी निर्वस्त्र परेड कराई.

दिल्ली पुलिस का शर्मनाक चेहरा, आरोपी की नैकेड परेड कराई

पुलिस आरोपी को नग्न अवस्था में ही घर से करीब 500 मीटर दूर थाने तक परेड कराते हुए ले गई.

खास बातें

  • पुलिस ने थाने ले जाने कि लिए लंबे रास्‍ते का प्रयोग किया
  • आरोपी के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट निकला हुआ था
  • परिवार पुलिस पर कानूनी कर्रवाई करने की तैयारी कर रहा है
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस अपनी एक शर्मनाक हरकत को लेकर सवालों में तब घिर गई जब उसने एक आरोपी को कपड़े पहनने तक का भी वक्त नहीं दिया और जानबूझकर उसकी निर्वस्त्र परेड कराई. हालांकि पुलिस का दावा है एक शातिर अपराधी को पकड़ने के लिए उसका ये प्रोफेशनल तरीका था

जागिए, फुटपाथ पर चलने का हक़ वापस लीजिए, दिल्ली पुलिस करेगी मदद

17 मई को जब पश्चिमी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में पुलिस वीरेंद्र नाम के एक शातिर अपराधी को पकड़ने गयी तो वो बाथरूम से निकलकर दीवार के सहारे कूदने की कोशिश करने लगा, आखिरकार पुलिस ने उसे पकड़ तो लिया लेकिन उसके बाद जो हुआ वो बेहद शर्मनाक है. पुलिस आरोपी को पकड़कर नग्न अवस्था में ही घर से करीब 500 मीटर दूर थाने तक परेड कराते हुए ले गयी.

मनचलों से परेशान छात्रा ने की खुदकुशी, परिजनों का पुलिस पर अनदेखी का आरोप

आरोपी की पत्नी अंजना कहना है कि मेरा पति भले ही अपराधी हो लेकिन उसे इस तरह नग्न कर परेड करवाना क्या सही है, मैं चाहती हूं कि सभी पुलिसकर्मियों पर कड़ी करवाई हो. वीरेंद्र के घरवालों के मुताबिक उन्होंने बार-बार कहा कि वीरेंद्र को कपड़े तो पहन लेने दो, लेकिन पुलिसवालों ने एक नहीं सुनी. यही नहीं, घर के पास जो थाने के नज़दीक का रास्ता था उससे न ले जाकर बीच बाजार से उसे थाने ले जाया गया. उस वक्त सड़क पर सैकड़ों लोग थे. सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि आरोपी की पत्नी उसके पीछे कपड़े लेकर दौड़ रही है. उसकी नाबालिग बहन भी साथ है, महिला कांस्टेबल भी है और रास्ते में कई बच्चे और महिलाएं भी हैं, लेकिन ये जुलूस चलता रहा. आरोपी के खिलाफ ट्रेसपासिंग के एक मामले में कोर्ट से गैर जमानती वारंट निकला हुआ था. अब वीरेंद्र का परिवार पुलिस पर कानूनी कर्रवाई करने की तैयारी कर रहा है.

VIDEO : दिल्ली की सड़क पर 'धड़कते दिल' का सफर

आरोपी के वकील अख्तर हुसैन के मुताबिक वो कोर्ट के अलावा गृह मंत्रालय में भी इस मामले को ले जाएंगे. वहीं पुलिस सफाई दे रही है कि अपराधी शातिर है और उसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने प्रोफेशनल तरीका अपनाया है. देश के दूर दराज़ के राज्यों में ऐसी तस्वीरें शायद दिख जाएं लेकिन राजधानी की स्मार्ट पुलिस से ये उम्मीद नहीं कि जा सकती.