NDTV Khabar

दिल्ली में आज दोपहर तक ‘जल संकट’ कम हो जाएगा : मनीष सिसोदिया

इससे पहले दिन में दिल्ली सरकार ने संकट के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से दखल की मांग की थी और उच्च न्यायालय में अदालती अवमानना मामला दर्ज कराने की धमकी भी दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आज दोपहर तक ‘जल संकट’ कम हो जाएगा : मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तस्वीर

खास बातें

  1. देर शाम ने कहा कि मंगलवार दोपहर तक जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी
  2. दिल्ली की पानी की आवश्यकता 90 करोड़ गैलन प्रतिदिन है
  3. आठ मई से इसमें पांच करोड़ गैलन प्रतिदिन की कमी आयी है
नई दिल्ली:

दिल्ली में जल संकट का सोमवार शहर के उत्तरी और मध्य हिस्सों में विशेष रूप से असर पड़ा, हालांकि मंगलवार दोपहर तक इस संकट के कम हो जाने की उम्मीद है. दिल्ली सरकार ने देर शाम ने कहा कि मंगलवार दोपहर तक जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि हरियाणा के मुख्य सचिव ने भरोसा दिया है कि मंगलवार दोपहर तक यमुना में जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी.

टिप्पणियां

इससे पहले दिन में दिल्ली सरकार ने संकट के लिए हरियाणा को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से दखल की मांग की थी और उच्च न्यायालय में अदालती अवमानना मामला दर्ज कराने की धमकी भी दी थी. दिल्ली जल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली की पानी की आवश्यकता 90 करोड़ गैलन प्रतिदिन है लेकिन आठ मई से इसमें पांच करोड़ गैलन प्रतिदिन की कमी आयी है.


सिसोदिया ने दिन में एक ट्वीट में कहा था, ‘हरियाणा ने दिल्ली के लिये जल आपूर्ति घटा दी है. मैंने मुख्य सचिव को हरियाणा में अपने समकक्ष से बात करने और तत्काल जल आपूर्ति सुनिश्चत करने का निर्देश दिया है.’ दिल्ली में जल संकट का असर लुटियन इलाके में पड़ा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement