NDTV Khabar

MCD Election 2017 : योगी और जेटली से लेकर गीता-बबीता तक बीजेपी के कई स्टार प्रचारक

1053 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD Election 2017 : योगी और जेटली से लेकर गीता-बबीता तक बीजेपी के कई स्टार प्रचारक

दिल्ली नगर निगम चुनाव में योगी आदित्यनाथ सहित कई मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और खिलाड़ी स्टार प्रचारक होंगे.

खास बातें

  1. सुषमा स्वराज, स्मृति ईरानी सहित कई कैबिनेट मंत्री मांगेंगे वोट
  2. दिल्ली में चुनावी माहौल लोकसभा या विधानसभा चुनाव जैसा
  3. रमन सिंह, देवेंद्र फडणवीस और त्रिवेंद्र सिंह भी करेंगे प्रचार
नई दिल्ली: दिल्ली में चुनावी माहौल कुछ ऐसा बन चुका है कि लगता है जैसे यह एमसीडी के नहीं, लोकसभा या विधानसभा के चुनाव हों. दिल्ली एमसीडी में बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट तैयार की है, उसमें कई बड़े केंद्रीय मंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी नाम हैं. इसके अलावा संभव है कि जाने-माने खिलाड़ी भी दिल्ली के लोगों से वोट मांगने जाएं. यूपी की शानदार सफलता के बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली नगर निगम में भी अपना करिश्मा आजमाएंगे. बीजेपी ने उन्हें भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखा है.

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों के नाम हैं. दिग्गज कैबिनेट मंत्रियों में अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, विजय गोयल, निर्मला सीतारमन, राधामोहन सिंह भी शामिल हैं. मुख्यमंत्रियों में योगी के अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह भी प्रचार कर सकते हैं.

मंत्रियों के अलावा कुछ बड़े खिलाड़ी जैसे पहलवान फोगाट बहनें गीता और बबीता, बॉक्सर विजेंद्र कुमार, शिखर धवन भी प्रचार कर सकते हैं. पूर्वांचल के वोटरों को लुभाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ अभिनेता रवि किशन भी रंग जमा सकते हैं. साथ ही बिहार से आए दिल्ली में रहने वाले वोटरों का समर्थन जुटाने के लिए बीजेपी बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी से प्रचार करा सकती है.

यूपी में कैबिनेट मंत्री बन चुके पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान को निगम चुनावों मे प्रचार कराने के लिए बीजेपी बुलाने की तैयारी में है. बीजेपी को पता है कि अगर उसको आगे दिल्ली के विधानसभा चुनाव जीतने हैं तो यह निगम चुनाव जीतकर अपनी नींव मजबूत करनी होगी. यही कारण है कि बीजेपी के कैबिनेट मंत्री केंद्र सरकार के काम गिनाने के लिए लोगों के घरों तक जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement