NDTV Khabar

बारिश के कारण मेट्रो लाइन पर गिरी रेलिंग, सेवा हुई प्रभावित

घटना की वजह से मेट्रो की सेवाओं को दो अलग-अलग हिस्सों में चलानी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बारिश के कारण मेट्रो लाइन पर गिरी रेलिंग, सेवा हुई प्रभावित

घटनास्थल की फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बुधवार को तेज हवाओं और भारी बारिश का असर वायलेट लाइन पर देखने को मिला. लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन और जंगपुरा मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो लाइन पर रेलिंग के गिरन से मेट्रो सेवाएं काफी देर तक प्रभावित रही. हालांकि बाद में सेवाओं को एक बार फिर शुरू कर दिया गया. गौरतलब है कि वायलेट लाइन दिल्ली में कश्मीरी गेट से फरीदाबाद में एस्कोर्ट्स मुजेसर को जोड़ती है. इस घटना के सामने आने के बाद डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शाम करीब चार बजे हुई.

यह भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में कारतूस के साथ यात्रा करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

घटना की वजह से मेट्रो की सेवाओं को दो अलग-अलग हिस्सों में चलानी पड़ी. उन्होंने बताया कि जब तक रेलिंग हटा नहीं लिया गया तब तक एक सेवा नेहरू प्लेस से एस्कोर्ट्स मुजेसर और दूसरी केन्द्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच चलायी गयी. घटना के बाद , लाजपत नगर की ओर जा रही ट्रेन को इस व्यवधान के कारण रोक दिया गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित लाजपत नगर स्टेशन ले जाया गया. अधिकारी के अनुसार रेलिंग हटाने के लिए केन्द्रीय सचिवालय और नेहरू प्लेस खंड के बीच कोरिडोर में ओवरहेड बिजली (ओएचई) की आपूर्ति बंद कर दी गयी.

टिप्पणियां


उन्होंने बताया कि रेलिंग हटाये जाने के बाद जल्दी ही सामान्य परिचालन शुरू कर दिया गया. गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं हुआ है जब अलग-अलग कारणों से मेट्रो के परिचालन को रोकना पड़ा हो. इससे पहले बिजली लाइन में आई खराबी की वजह से भी पिछले महीने द्वारका मेट्रो को 20 से 30 मिनट तक रोका गया था. हालांकि बाद में तकनीकी खामी को दूर कर मेट्रो का परिचालन फिर से शुरू किया गया था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement