NDTV Khabar

मच्छर का लार्वा मिला, दिल्ली मेट्रो और हुमायूं का मकबरा समेत कई दफ्तरों का चालान कटा

डेंगू के खतरे से सतर्क दिल्ली नगर निगम का सफाई को लेकर सख्त रुख

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मच्छर का लार्वा मिला, दिल्ली मेट्रो और हुमायूं का मकबरा समेत कई दफ्तरों का चालान कटा

दिल्ली मेट्रो पर दिल्ली नगर निगम ने मच्छर का लार्वा मिलने पर जुर्माना लगाया है.

नई दिल्ली: डेंगू के खतरे से सतर्क दिल्ली नगर निगम सफाई को लेकर सख्त रुख अपनाए है. गंदगी या जमा पानी में मच्छर का लार्वा पाए जाने पर किसी को नहीं बख्शा जा रहा है. दिल्ली नगर निगम ने मच्छरों के लार्वा मिलने पर 40 विशिष्ट संस्थानों को कोई भी राहत न देते हुए उनके चालान काट दिए.

राष्ट्रीय राजधानी के नगर निगमों ने जानकारी दी कि मच्छर का लार्वा पाए जाने के बाद एमटीएनएल कार्यालय, दिल्ली मेट्रो परियोजना स्थल, पीडब्ल्यूडी कार्यालय और हुमायूं के मकबरे समेत 40 से अधिक विशिष्ट संस्थानों का इस महीने चलान काटा गया.

वीडियो - दिल्ली में डेंगू का खतरा



दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने मच्छर-जनित रोगों की रोकथाम को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए सोमवार को अपने नजफगढ़ क्षेत्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया.

पढ़ें - पिछले पांच सालों के मुकाबले इस साल दिल्ली में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए

एसडीएसी ने एक बयान में कहा कि इस महीने राजनगर स्थित एमटीएनएल कार्यालय, द्वारका के सेंट ग्रिगोरियस स्कूल, एल एंड टी सीसी-27 मेट्रो परियोजना मुनिरका, भारती कॉलेज (जनकपुरी), राजधानी एंड शिवाजी कॉलेज (राजा गार्डन), सर्वोदय स्कूल (जनकपुरी), हुमायूं का मकबरा, निजामुद्दीन और सादिक नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय समेत अन्य संस्थाओं का वीआईपी चालान काटा गया.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement