NDTV Khabar

दिल्ली के ज्यादातर पुलिस थानों में नहीं हैं सीसीटीवी : याचिका में दावा

इस याचिका में दावा किया गया है कि भले ही कुछ पुलिस स्टेशनों में कैमरे लगे हुए हैं लेकिन उनमें रिकॉर्डिंग का फीचर न होने की वजह से वह किसी काम के नहीं रह गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के ज्यादातर पुलिस थानों में नहीं हैं सीसीटीवी : याचिका में दावा

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: एक याचिका में दावा किया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी मौजूद नहीं हैं जिसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस संबंध में केंद्र और दिल्ली सरकार से उनकी प्रतिक्रिया मांगी है. न्यायाधीश एस रविन्द्र भट्ट और सुनील गौर की एक पीठ ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और याचिका पर उसका पक्ष जानना चाहा है. इस याचिका में दावा किया गया है कि भले ही कुछ पुलिस स्टेशनों में कैमरे लगे हुए हैं लेकिन उनमें रिकॉर्डिंग का फीचर न होने की वजह से वह किसी काम के नहीं रह गए हैं.

टिप्पणियां
यह आवेदन जनहित याचिका (पीआईएल) के तौर पर दाखिल की गई है जिसे उच्च न्यायालय ने 16 दिसंबर,2012 को चलती बस में युवती से बलात्कार के बाद महिला सुरक्षा के मुद्दे पर शुरू किया था.

याचिका में यह भी कहा गया है कि इस साल शहर के पुलिस थानों के अंदर कई मौतें हुई हैं और कहा गया है कि चालू सीसीटीवी कैमरों की मौजूदगी को निवारक के तौर पर आवश्यक कर दिया जाना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement