मदर डेयरी ने दिल्ली-NCR में गाय के दूध की कीमत बढ़ाई, अब 1 लीटर के चुकाने होंगे इतने रुपये

राजधानी की प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध का दाम (Cow Milk Price) दो रुपये बढ़ाकर 44 रुपये लीटर कर दिया है.

मदर डेयरी ने दिल्ली-NCR में गाय के दूध की कीमत बढ़ाई, अब 1 लीटर के चुकाने होंगे इतने रुपये

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

राजधानी की प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध का दाम (Cow Milk Price) दो रुपये बढ़ाकर 44 रुपये लीटर कर दिया है. यह वृद्धि शुक्रवार से लागू होगी. कंपनी ने कहा है कि वह किसानों से कच्चा दूध खरीदने के लिए अधिक भुगतान कर रही है. इस वजह से उसे गाय की दूध के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. हालांकि, कंपनी ने अन्य किसी दूध के दामों में वृद्धि नहीं की है. मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दो तीन महीने में गाय के कच्चे दूध की खरीद पर उसे ढाई से तीन रुपये प्रति लीटर का अधिक भुगतान करना पड़ रहा है. 

अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता दूध

प्रवक्ता ने कहा कि इस वजह से दूध के दाम में बढ़ोतरी की गई है. प्रवक्ता ने कहा कि छह सितंबर से गाय के दूध के आधा लीटर के पैक का दाम 23 रुपये और एक लीटर के पैक का दाम 44 रुपये प्रति लीटर होगा. माना जा रहा है कि मदर डेयरी के बाद अमूल और पराग जैसी कंपनियां भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं. मदर डेयरी द्वारा दिल्ली एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति की जाती है. इसमें आठ लाख लीटर गाय का दूध होता है.

मदर डेयरी ने अपने टोकन दूध में शामिल किए पोषक तत्व
 
इस साल मई में मदर डेयरी ने दूध कीमतों में दो रुपये लीटर की वृद्धि की थी. गाय के दूध के मामले में एक लीटर के पैक में कोई वृद्धि नहीं की गई थी. उस समय गाय के दूध के आधा लीटर के पैक में एक रुपये की वृद्धि की गई थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com