NDTV Khabar

मल्टीनेशनल कंपनी के कर्मचारी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा बेगुनाह साबित हुआ तो भी...

नोएडा स्थित जेनपैक्ट कंपनी में असिस्टेंट वाईस प्रेसिडेंट स्वरूप राज ने 18 दिसंबर को अपने घर मे पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा:

नोएडा स्थित जेनपैक्ट कंपनी में असिस्टेंट वाईस प्रेसिडेंट स्वरूप राज ने 18 दिसंबर को अपने घर मे पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली. स्वरूप को 18 दिसंबर को ही जेनपैक्ट ने कंपनी की दो महिलाओं की शारीरिक शोषण की शिकायत पर ससपेंड कर दिया था. स्वरूप अपनी पत्नी कृति के साथ नोएडा के सेक्टर 137 के पैरामाउंट अपार्टमेंट में रहते थे और यहीं पर उन्होंने खुदकुशी की.18 दिसंबर की देर रात जब देर कृति घर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था और काफी देर से स्वरूप फोन भी नही उठा रहे थे. दरवाजा तोड़कर जब लोग अंदर कमरे में दाखिल हुए तो पंखे से लटकी स्वरूप की लाश मिली. लाश के पास ही एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमे अपनी बेगुनाही की बात स्वरूप ने लिखी है. 

अवसाद से जूझने में मदद कर सकते हैं इंटरनेट थैरेपी मंच!


सुसाइड नोट में खुद को बेगुनाह बताते हुए स्वरूप ने लिखा है कि अगर वो बेगुनाह साबित भी हो गए फिर भी उनकी इज्जत खराब हुई है. लाश के पास से पुलिस को जेनपैक्ट का लेटर भी मिला है जिसमे लिखा है कि जब तक स्वरूप पर सेक्सुअल हरासमेंट की जांच पूरी नही होती तब तक उन्हें काम नही करना है. स्वरूप की पत्नी कृति ने कंपनी पर आरोप लगाया कि बिना बात किये और बिना जांच किये ससपेंड करना गलत है. वो लड़कियां भी गलत है जिन्होंने आरोप लगाया और कंपनी ही उनके पति की मौत की जिम्मेदार है. 

टिप्पणियां

बिहारः डीएम से होने वाली थी शादी, डॉक्टर लड़की ने 14 वीं मंजिल से कूदकर दे दी जान

पुलिस ने लाश का पोस्टमॉर्टम कराया. मामले की जांच की जा रही है. स्वरूप 2007 से जेनपैक्ट में काम कर रहे थे और कृति भी उनके साथ इसी दफ्तर में काम करती थी. करीब दो साल पहले दोनों का प्रेम विवाह हुआ. पुलिस मामले की जांच कर रही है. यहां दोनो अकेले रहते थे और सकरूप एर्नाकुलम केरल का रहने वाला है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement