NDTV Khabar

Gurgaon: थाने में महिला को निर्वस्त्र कर पीटने वाले पुलिसकर्मी पर लिया गया ये एक्शन

घरेलू सहायिका का काम करने वाली एक महिला को यहां एक थाने के हवालात में कथित तौर पर निर्वस्त्र किया गया और उसकी पिटाई की गई. घटना के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने गुड़गांव पुलिस कमिश्नर को नोट भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Gurgaon: थाने में महिला को निर्वस्त्र कर पीटने वाले पुलिसकर्मी पर लिया गया ये एक्शन

घरेलू सहायिका का काम करने वाली एक महिला को यहां एक थाने के हवालात में कथित तौर पर निर्वस्त्र किया गया और उसकी पिटाई की गई. घटना के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने गुड़गांव पुलिस कमिश्नर को नोट भेजा है. गुड़गांव के पुलिस प्रमुख ने घटना की विभागीय जांच शुरू की है और डीएलएफ फेज 1 थाना के प्रभारी समेत चार कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया. 

ढाबे वाले ने बनाया खाने का 180 रुपये बिल, मांगा हिसाब तो मालिक ने किया ऐसा हाल

पुलिस ने बताया कि असम की 30 वर्षीय महिला, जो यहां के डीएलएफ फेज1 इलाके में एक बंगले में घरेलू सहायिका के रूप में काम करती थी. मंगलवार को उसके नियोक्ताओं ने उस पर चोरी का आरोप लगाया, जिसके बाद उसे पुलिस थाना ले जाया गया. महिला के पति ने कहा, ‘‘जांच अधिकारी (एएसआई) मधुबाला ने उसे पुलिस थाना बुलाया। जब वह वहां पहुंची, तो उसे एक कमरे में ले जाया गया. उसे निर्वस्त्र कर दिया गया और उसे बेल्ट और डंडों से बेरहमी से पीटा गया. उन्होंने उसे अपराध स्वीकार करने के लिए मजबूर किया, जो (अपराध) उसने नहीं किया था.''

पाकिस्तानियों ने फैलाई कश्मीर पर Fake न्यूज तो ट्विटर ने उठाया ये कदम


महिला और उसके पति ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके गुप्तांगों पर भी वार किया. महिला के साथ पुलिस के इस बर्तावा के विरोध में पूर्वोत्तर के लोगों के एक समूह ने बुधवार को गुड़गांव के पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील के कार्यालय के बाहर धरना दिया, जिसके बाद चार आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गये और उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया. 

टिप्पणियां

इस रेस्टरां में जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिल रही है 370 रुपये की छूट, मिलती है 'मोदी जी 56 इंच थाली'

गुड़गांव पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुभाष बोकान ने कहा, ‘‘हमें डीएलएफ फेज 1 के पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत मिली और जिसके बाद उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया. आरोपी अधिकारियों में थाना प्रभारी सवित कुमार, एएसआई मधुबाला, एचसी अनिल कुमार और महिला कॉन्स्टेबल कविता शामिल हैं.'' उन्होंने कहा कि नए थाना प्रभारी पुलिसकर्मियों पर लगाए गए आरोप की जांच करेंगे.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement