नोएडा में कोविड-19 के 98 नए रोगी मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,669 हुई

नोएडा में कोविड-19 के संक्रमण ने बीते 24 घंटे में 98 लोगो को अपना शिकार बनाया, जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,669 हो गई है.

नोएडा में कोविड-19 के 98 नए रोगी मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,669 हुई

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

नोएडा में कोविड-19 के संक्रमण ने बीते 24 घंटे में 98 लोगो को अपना शिकार बनाया, जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,669 हो गई है. राहत की बात ये है कि बीते 72 घंटे के दौरान किसी की मौत नहीं हुई है और 47 लोग कोरोना को मात देकर घर वापसी कर चुके हैं. जिले में कोरोनावायरस का शिकार हो कर मरने वालो की सख्या 19 पर बनी हुई है, जबकि 996 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. अब जिले में कुल एक्टिव मामले मात्र 654 हैं जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालो  में चल रहा है. 

स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े जारी किए उससे पता चलता है कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदम नाकाफी साबित हुए हैं. नोएडा में बीते 24 घंटो में करोना की आई टेस्ट रिपोर्ट में 98 नए कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिले हैं. नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,669 हो गई है. वहीं 996 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. इनमें स्वस्थ हुए 47 संक्रमित भी शामिल हैं. जिले में अब कुल एक्टिव केस मात्र 654 हैं. मृतकों का आंकड़ा 19 है, यह संख्या न बढ़ने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. जिले में अब कुल एक्टिव केस मात्र 654 हैं जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालो  में चल रहा है. 

Newsbeep

जिला सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सुनील दोहरे के अनुसार 98 पॉजिटिव मरीजों में 31 मरीज ऐसे हैं, जिन्हें वायरस का संक्रमण पुराने मरीजों से हुआ है. इसके अलावा कई मरीजों की कोरोना जांच साधारण फ्लू के लक्षण मिलने पर हुई थी. अब जिले में कुल सक्रिय केस 654 हो गए हैं. सक्रिय केसों के आंकड़े में जिला अव्वल है व कुल संक्रमितों की संख्या में तीसरे स्थान पर है. जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग उन इलाकों जिनमें कोरोना के नए मामले सामने आए हैं उन्हे सील कर वहां सैनिटाइजेशन आदि का कार्य हो रहा है. इसके साथ सैनिटाइजेशन से लेकर मास्क व शारीरिक दूरी तक का पालन कराने को विशेष तौर पर अधिकारी की तैनाती की गई है. 

कोरोनावायरस : जानिए क्या होती है प्लाज्मा थेरेपी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com