नोटबंदी : किसानों और व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे अरविंद केजरीवाल

नोटबंदी : किसानों और व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल कल किसानों और व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे (फाइल फोटो).

खास बातें

  • आजादपुर मंडी में गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे जनसभा होगी
  • केजरीवाल ने राष्ट्रपति से कहा सरकार को फैसला वापस लेने के निर्देश दें
  • ‘विशेष राजनीतिक दल’ को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से देश के साथ धोखा
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 500 एवं 1000 रुपए के नोटों का चलन बंद करने के केंद्र के कदम के मद्देनजर शहर में किसानों, व्यापारियों एवं श्रमिकों के साथ कल बैठक करेंगे.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘नोटों को चलन से बाहर करने के खिलाफ आजादपुर मंडी में पूर्वाह्न 11 बजे जनसभा होगी. नोटों को चलन से बाहर किए जाने के कारण समस्याओं का सामना कर रहे लोग वहां पहुंचें.’’ दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भी कहा कि 500 एवं 1000 रुपए के नोट बंद करने के मामले पर ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यापारियों, किसानों एवं श्रमिकों के साथ बैठक होगी.


यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब एक दिन पहले केजरीवाल ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अपील की थी कि वे केंद्र को नोटों को चलन से बाहर करने का कदम वापस लेने का निर्देश दें. उन्होंने नोटों को चलन से बाहर करने के कदम की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराए जाने की भी मांग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने केंद्र के निर्णय के खिलाफ कल एक प्रस्ताव पेश किया था. उन्होंने भाजपा का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए नोट बंद किए जाने के कदम को एक ‘‘विशेष राजनीतिक दल’’ को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से देश के साथ किया गया ‘‘धोखा’’ करार दिया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)