NDTV Khabar

दिल्ली के छात्रों के लिए खुशखबरी, अब कॉलेज में ही बन जाएगा लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, जानिये कैसे...

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है. अब दिल्ली के कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आरटीओ दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के छात्रों के लिए खुशखबरी, अब कॉलेज में ही बन जाएगा लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, जानिये कैसे...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. केजरीवाल सरकार का छात्रों को बड़ा तोहफा
  2. अब नहीं लगाने पड़ेंगे आरटीओ के चक्कर
  3. कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी
नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है. अब दिल्ली के कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आरटीओ दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर दी है. दिल्ली सरकार कॉलेज में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस मुहैया कराएगी. दिल्ली सरकार ने कॉलेजों के प्रधानाचार्यों और निदेशकों को लाइसेंस जारी करने का अधिकार दे दिया है.
 
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, 'युवा हैं और दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं? आप जल्द ही अपने कॉलेज से लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस ले सकते हैं.' लर्निंग लाइसेंस की वैधता छह महीने के लिए होगी. इस पहल से दिल्ली के विभिन्न कॉलेजों, पॉलिटेक्निक और आईटीआई के लगभग दो लाख छात्रों को लाभ मिलेगा.
  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर के जरिए इस योजना के बारे में जानकारी दी और कहा कि सरकार के इस फैसले से आम आदमी को काफी राहत मिलेगी. केजरीवाल ने कहा कि ये दिल्ली सरकार का बहुत बड़ा कदम है. दिल्ली सरकार के इस कदम के चलते एक तरफ जहां भ्रष्टचार पर लगाम लगेगी वहीं आम आदमी को काफी राहत मिलेगी. 

टिप्पणियां
VIDEO: दिल्‍ली में इन 40 सरकारी सेवाओं के लिए नहीं लगाने होंगे दफ्तरों के चक्‍कर


लाइसेंस की छह महीने की अवधि समाप्त होने के बाद छात्रों को इसे नियमित कराने के लिए आरटीओ ऑफिस जाना होगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement