NDTV Khabar

अब यूपी का शामली जिला भी दिल्ली एनसीआर का हिस्सा बना, क्षेत्र में शामिल जिलों की संख्या 23 हुई

एनसीआर में शामिल शहरों को नेशनल कैपिटल रीजन प्लानिंग बोर्ड की तरफ से क्षेत्र के लिए विकास के लिए आकर्षक दरों पर फंड मुहैया कराया जाता है

227 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब यूपी का शामली जिला भी दिल्ली एनसीआर का हिस्सा बना, क्षेत्र में शामिल जिलों की संख्या 23 हुई

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

एनसीआर यानी कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अब उत्तर प्रदेश का शामली जिला भी शामिल हो गया. इस जिले को सोमवार को एनसीआर में शामिल कर लिया गया. इसके साथ एनसीआर में शामिल जिलों की संख्या 23 हो गई है.

एक आधिकारिक बयान से इसकी जानकारी दी गई. एनसीआर में शामिल शहरों को नेशनल कैपिटल रीजन प्लानिंग बोर्ड (एनसीआरपीबी) की तरफ से क्षेत्र के लिए विकास के लिए आकर्षक दरों पर फंड मुहैया कराया जाता है. एनसीआरपीबी की 37वीं बैठक में शामली को एनसीआर में शामिल करने का फैसला किया गया.

टिप्पणियां

VIDEO : एनसीआर में प्रदूषण घटा


बयान में कहा गया है, 'बोर्ड ने शामली जिले को एनसीआर में शामिल करने के प्रस्ताव पर विचार किया और यह कहा कि इस पर एनसीआरपीबी अधिनियम लागू होंगे.' एनसी आर में दिल्ली के अलावा मौजूदा समय में 22 जिले हैं. इनमें हरियाणा के 13, उत्तर प्रदेश के सात और राजस्थान के दो जिले शामिल हैं.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement