NDTV Khabar

नोएडा में निर्मांणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत, तीन घायल 

पुलिस के अनुसार इस हादसे में दो वर्षीय के हिमांशु, प्रकाश, दोसा और हेमराज मिट्टी के नीचे दब गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा में निर्मांणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत, तीन घायल 

नोएडा में इमारत की दीवार गिरने से एक की मौत

नई दिल्ली:

नोएडा फेस-3 थाना क्षेत्र के सेक्टर 63 ए में एक निर्मांणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया. मामले की जांच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 63 ए में होटल संचालक रविंद्र का मकान बन रहा है. जांच में पता चला है कि शुक्रवार को बेसमेंट की खुदाई चल रही थी. इसी दौरान बेसमेंट की दीवार भरभराकर गिर गई. पुलिस के अनुसार इस हादसे में दो वर्षीय के हिमांशु, प्रकाश, दोसा और हेमराज मिट्टी के नीचे दब गए थे. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस और अन्य लोगों ने चारों को मिट्टी से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें: तेज आवाज आई जैसे भूकंप आ गया, देखा तो बिल्डिंगें धराशायी हो रही थीं


अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने हिमांशु को मृत घोषित कर दिया. हेमराज की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिंह ने बताया कि इस मामले में भूखंड के मालिक और इमारत का निर्माण करा रहे ठेकेदार के खिलाफ थाना फेस-3 में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा में दो इमारत के ढहने की वजह से नौ लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई थी.

यह भी पढ़ें: भवनों के ढहने के दो घंटे बाद शुरू हुआ बचाव कार्य, पूरा घटनाक्रम एक नजर में..

बताया जा रहा है 4 मंजिला इमारत में कुल 18 परिवार रह रहे थे, जिनमें 30 से 32 लोगों के होने की बात कही जा रही है. NDRF की दो टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने और बचाव कार्य के लिए कई थानों की फोर्स की तैनाती की गई है. जिले के आला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं. बिल्डर के ख़िलाफ़ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है. ADM विनीत कुमार ने कहा कि बिल्डर ने सारी अनुमतियां पूरी की थी या नहीं, ये पता करने के लिए रेवेन्यू टीम को लगा दिया गया है. यह कहना मुश्किल है कि ढही इमारत में कितने लोग थे.

टिप्पणियां

VIDEO: इमारत के मलबे से निकले 9 शव.

बचाव कार्य खत्म होने में 24 घंटे से ज़्यादा का वक़्त लग सकता है.यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. इस घटना के सामने आने के बाद गौतमबुद्ध नगर के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे थे. बाद में इस मामले में पुलिस ने आरोपी बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement