NDTV Khabar
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • दिल्ली में ट्रैक्टर और कार की जबरदस्त भिड़ंत, हादसे में 3 की मौत और 1 घायल
    पश्चिमी दिल्ली (Delhi Accident) के कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन के पास बीती रात करीब 1:30 बजे एक ट्राली लगे ट्रैक्टर और स्विफ्ट डिजायर कार की भिड़ंत हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक शख्स बुरी तरह घायल है. पुलिस (Police) के मुताबिक, हादसा कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुआ. मौके पर पहुंचने पर एक स्विफ्ट डिजायर कार और एक ट्राली लगा ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हालात में मिला. इसी बीच आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल से जानकारी मिली कि इस हादसे की चपेट में आए 4 लोग उनके यहां आए हैं, जिनमें 3 की मौत हो गई है जबकि एक का इलाज चल रहा है.
  • छात्र की हत्या: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम केजरीवाल से परिवार को आर्थिक मदद देने की अपील की
    दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उस 18 वर्षीय छात्र के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की शनिवार को अपील की, जिसकी हत्या कथित तौर पर एक लड़की से दोस्ती को लेकर कर दी गई.
  • केजरीवाल सरकार ने FICCI पर लगाया 20 लाख का जुर्माना, जानिए वजह
    दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने FICCI पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना पर्यावरण नियमों की अनदेखी के आरोप में लगाया गया है. दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी ने आदेश जारी किए हैं. FICCI को 14 अगस्त को तानसेन मार्ग की डिमोलिशन साइट पर धूल उड़ने से रोकने के लिए एंटी स्मॉग गन लगाने के लिए कहा गया था. साथ ही कहा गया था कि आप काम रोकें और रिपोर्ट दें कि आपने नियमों का पालन किया है लेकिन FICCI ने जवाब नहीं दिया.
  • दिल्ली : डॉक्टरों ने दिए हड़ताल के संकेत, तो बोले सत्येंद्र जैन- निगम से नहीं चल रहे अस्पताल तो...
    दिल्ली (Delhi) के बाड़ा हिंदूराव अस्पताल (Bara Hindu Rao Hospital) से कोरोनावायरस (Coronavirus) के 20 मरीजों को दिल्ली सरकार के अधीन वाले अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. केजरीवाल सरकार ने इसका आदेश दिया है. माना जा रहा है कि हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टर सैलरी न मिलने की वजह से रविवार से हड़ताल पर जा सकते हैं. इस मामले में आज (शनिवार) दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर निशाना साधा.
  • दिल्ली में सर्दियों में बढ़ेगा कोरोना! हर दिन 15000 नए मामलों के लिए तैयार रहने की जरुरत : रिपोर्ट
    आगामी सर्दी के मौसम में सांस की समस्याओं, बाहर से आने वाले मरीजों की बड़ी तादात और बड़े उत्सव समारोहों को ध्यान में रखते हुए, प्रतिदिन कोविड-19 (COVID-19) के लगभग 15,000 नये मामलों के लिए दिल्ली को तैयार करने की आवश्यकता है. NCDC की रिपोर्ट में इसको लेकर आगाह किया गया है. नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल (VK Paul) की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समूह के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में दिल्ली सरकार से इसके लिए व्यवस्था करने की सिफारिश की गई है.
  • अब 24 घंटे खुलेंगे दिल्ली के रेस्टोरेंट, केजरीवाल सरकार ने दी इजाजत
    COVID-19 महामारी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Restaurant) में विभिन्न रेस्तरां को बड़ी राहत देते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने बुधवार को कहा कि अब वे चौबीसों घंटे खुले रह सकते हैं और इसके लिए पर्यटन लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है. सरकारी बयान के अनुसार, व्यापार करने में आसानी के दिल्ली मॉडल का उदाहरण पेश करते हुए सरकार ने यह भी कहा कि वह रेस्तरां के लिए पुलिस लाइसेंस और स्थानीय निकायों से स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस लेने की अनिवार्यता को भी समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर रही है.
  • प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार सख्त, 6 बड़ी कंस्ट्रक्शन और डिमोलिशन साइट पर कार्रवाई
    प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार ने सख्त रवैया अपना लिया है. दिल्ली में 6 बड़ी कंस्ट्रक्शन और डिमोलिशन साइट पर काम रोकने का आदेश दिया गया है. दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी ने इन साइट्स पर धूल उड़ने से रोकने के लिए एंटी स्मॉग गन लगाने के निर्देश दिए थे, जो नहीं लगा है जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.
  • Delhi : कार पर गिरा ट्राला, इवेंट मैनेजमेंट क्षेत्र में काम करने वाले दो युवकों की मौत
    दिल्ली में बुधवार तड़के एक दर्दनाक हादसा (Road Accident) पेश आया, जिसमें कंटेनर लदा ट्राला होंडा सिटी कार पर गिर जाने से उसमें सवार दो युवकों की दबकर मौत हो गई. दोनों युवक इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करते थे.
  • ग्रेटर नोएडा में बैंक में बदमाशों ने बंदूक की नोक पर चार लाख रुपये लूटे
    ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को दिनदहाड़े बैंक में घुसकर बंदूक की नोक पर कैश जमा करने आए युवक सहित कैशियर से चार लाख रुपये लूट लिए गए. ग्रेटर नोएडा के कोतवाली बीटा 2 स्थित सिग्मा सेक्टर में  स्थित इंडियन बैंक में मंगलवार को शाम साढे़ तीन बजे के करीब हथियारबंद तीन बदमाशों ने धावा बोला और बैंक की महिला कैशियर और वहां मौजूद एक ग्राहक साथ मारपीट करके तीन लाख 90 हजार रुपये नगद लूट लिए. बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड के साथ भी मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. मौके पर पंहुची पुलिस व फोरेंसिक टीम जांच में जुट गई है. 
  • मां के प्रति 'ईर्ष्‍या' के कारण बुआओं ने दो साल के भतीजे को मार डाला, शव को अलमारी में छुपाया
    पुलिस के अनुसार, घटना जब हुई जब आरोपी पिंकी और मामले की सहआरोपी उसकी छोटी बहन रिंकी अपने माता-पिता के घर गईं. दोनों बहनों ने बताया कि वे बच्‍चे की मां सपना के अपने प्रति रवैये को लेकर नाखुश थीं.
  • Delhi : मोबाइल छीनने का विरोध करने पर युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या
    दिल्ली (Delhi) के जीबी रोड इलाके में रविवार रात मोबाइल छीनने (Mobile snatching) का विरोध कर रहे युवक की हत्या कर दी गई. राजधानी के अशोक नगर इलाके का रहने वाला युवक अमन अपने दोस्तों के साथ रात को जीबी रोड आया था. चाकूबाजी में उसका एक दोस्त अनिरुद्ध भी घायल हो गया. 
  • गुड़गांव : महिला के साथ 3 डिलीवरी ब्वॉय समेत 4 ने किया गैंगरेप, बेरहमी से की पिटाई
    पुलिस ने कहा कि वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से भाग गए. महिला के रोने की आवाज सुनकर परिसर का एक सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचा और पुलिस को सतर्क किया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
  • अदालत ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
    दिल्ली की एक अदालत ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुयी सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इसके साथ ही अदालत ने जेल अधिकारियों को उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया.
  • दिल्ली के अलीपुर में पुलिस कर्मी सहित दो लोगों पर फायरिंग, हमलावर फरार
    दिल्ली (Delhi) में आपराधिक घटनाएं (Crime) कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बाहरी उत्तरी दिल्ली के अलीपुर (Alipur) में दो युवकों पर फायरिंग की गई. दोनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावर फरार हो गए. रविवार की शाम को अलीपुर गांव में शिव मंदिर के पास कुछ लोग बैठे हुए थे तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीन लोग आए और उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.  हमलावरों ने घर के पास बैठे सुबे सिंह व महेंद्र सिंह को निशाना बनाया. सुबे सिंह के पैर में दो गोलियां लगी हैं और महेंद्र को कमर में गोली लगी है.
  • गुरुग्राम में चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने महिला से गैंगरेप और मारपीट की
    हरियाणा में आए दिन कहीं न कहीं बलात्कार का मामला सामने आ रहा है. ऐसा ही एक ताजा मामला गुरुग्राम (Gurugram) का आया है जहां पर चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने एक महिला के साथ गैंगरेप (Gang Rape) किया. साइबर सिटी गुरुग्राम में 25 वर्षीय महिला से चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. गैंगरेप के बाद युवकों ने महिला के साथ मारपीट भी की. जिससे महिला को कई गंभीर चोटें आई हैं. घायल महिला को पहले गुरुग्राम के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उसको मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. 
  • सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर में सैकड़ों मरीजों ने एक साथ किया योग, देखें VIDEO
    दिल्ली में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोनो वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों ने रविवार की सुबह योग करते हुए बिताई. आईटीबीपी ने इसका वीडियो जारी किया है. दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर में स्थित आश्रम राधा स्वामी ब्यास में यह कोविड केयर सेंटर (COVID Care Centre) संचालित किया जा रहा है. वीडियो में कोविड सेंटर में मरीज आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए विभिन्न योग आसन करते हुए दिखाई दिए. सभी मरीज मास्क पहने हुए दिखाई दे रहे थे.
  • दिल्ली के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों ने किया योग, देखिए VIDEO
    दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus in Delhi) के मामले पहले से कुछ कम हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में बीते दिन COVID-19 के 2258 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या करीब 2.87 लाख हो गई. भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (Indo-Tibetan Border Police) की ओर से दिल्ली में एक कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. यह राजधानी का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर है. यहां भर्ती कोरोना संक्रमितों ने आज (रविवार) की सुबह का स्वागत योग करके किया. ITBP की ओर से इसका एक वीडियो जारी किया गया है.
  • दिल्ली में कोविड-19 के 2,258 नए मामले सामने आए
    राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 2,258 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2.87 लाख से अधिक हो गई. अधिकारियों ने बताया कि इस महामारी से 34 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,472 हो गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 2,920 नये मामले सामने आये थे.
  • तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी की हत्या, कैदियों ने सबूत देकर की CBI जांच की मांग
    हाड़ जेल (Tihar Jail) में विचाराधीन कैदी की हत्या के मामले में जेल के अंदर से वीडियो शूट कर साथी कैदियों ने सच्चाई बयां की है और इस केस की CBI जांच की मांग की है. आरोपियों के जेल के अंदर चाकुओं के साथ सिगरेट पीते और मोबाइल इस्तेमाल करते हुए तस्वीरें सामने आई हैं. इस मामले में देश की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली तिहाड़ जेल में सुरक्षा की पोल खुल गई है. यहां एक विचाराधीन कैदी की दिनदहाड़े चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई और प्रशासन मूकदर्शक बनकर बैठा रहा. अब जब इस मामले को दबाने की कोशिश की गई तो जेल में बंद कैदियों ने प्रशासन की पोल खोलने के लिए जेल के अंदर से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 3,390 नए मामले सामने आए, कुल मामलों की संख्या 2,79,715 हुई
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 3,390 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2.79 लाख से अधिक हो गई. वहीं, 41 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 5,361 हो गई. यह जानकारी प्राधिकारियों ने दी.
«1234567»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com