NDTV Khabar
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे खास, करीबी और चहेते माने जाने वाले उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार इन दिनों क्या कर रहे हैं? जो लोग भी राजेंद्र कुमार और अरविंद केजरीवाल के  रिश्ते को थोड़ा भी समझते हैं उनके मन में  राजेंद्र कुमार का नाम आते ही यह सवाल उठना लाजमी है.
  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी
    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.
  • दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : अरविंद केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि परिवहन के एक महत्वपूर्ण साधन का आम आदमी की पहुंच से दूर होना ‘बेहद दुखद’ है. उन्होंने यह बात उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही जिसमें दावा किया गया है कि दिल्ली मेट्रो दुनिया में दूसरी सबसे महंगी मेट्रो सेवा है. 
  • शिक्षक दिवस पर जामिया में अध्यापकों और कर्मचारियों ने इस वजह से किया विरोध प्रदर्शन
    शिक्षक दिवस पर जामिया में टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले अध्यापकों एवं अन्य कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया. केंद्र सरकार की नई पेंशन योजना के खिलाफ सभी ने काली पट्टी बांधकर गालिब स्टैचू के सामने अपनी बात रखी. फेडरेशन ऑफ सेंट्रल यूनिवर्सिटीज टीचर्स एसोसिएशन (FEDCUTA) ने आज देश भर के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में नई पेंशन स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन का आह्वान किया था.
  • 1.8KM + 10 साल + बजट 178 से 725 करोड़ हुआ = रानी झांसी फ्लाईओवर, जानें क्‍या है पूरा मामला
    दिल्ली का अब तक का सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाला और देरी से बनने वाला रानी झांसी फ्लाईओवर बनकर तैयार है. सेट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट (CRRI) की गुणवत्ता जांच के बाद सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 'फ्लाईओवर का कार्य पूरा हो चुका है और बस फिनिशिंग टच दिया जा रहा है. 7 सितंबर को कोर्ट इसके पूरे होने पर सुनवाई है, जिसमे हमें उम्मीद है कि कोर्ट फ्लाईओवर को तुरंत आम जनता के लिए खोलने के लिए कहेगा लेकिन हम कोर्ट से 15 दिन का और समय मांगेंगे. CRRI जांच रिपोर्ट का अध्ययन कर उसके सुझावों पर अमल किया जाएगा. इसके बाद निगम इसके उद्घाटन की तारीख तय करेगा.'
  • ओवैसी की पार्टी AIMIM का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल
    लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग को लेकर एक याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि RP एक्ट की धारा 123 धार्मिक अपील के ज़रिये वोट मांगने को प्रतिबंधित करती है. यदि AIMIM का आधार ही सांप्रदायिक है, तो वह धर्मनिरपेक्ष नही रह सकती, और निश्चित रूप से मुक्त तथा निष्पक्ष चुनाव को बाधित करेगी. हाईकोर्ट इस मामले पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगी.
  • दिल्‍ली: जब पुलिसवालों ने स्‍कूटी सवार बदमाशों को रोका तो उन्‍होंने कर दी फायरिंग और फिर...
    पुलिस ने ट्रैप लगाकर अपनी टीमें तैनात कर दी थी जैसे ही पुलिस ने स्कूटी सवार दोनों बदमाशों को रोकना चाहा दोनों बदमाशों ने फायरिंग कर दी, जिसमें दो गोलियां पुलिस के जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट पर जाकर लगी पुलिस ने पहले ही बुलेट प्रूफ जैकेट के इंतजाम किए थे.
  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी
    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 
  • मोदी सरकार के खिलाफ देश भर के किसान-मजदूरों का ने रामलीला मैदान से संसद तक किया पैदल मार्च
    आज देश की राजधानी दिल्ली में वाम दलों के समर्थन में आज यानी बुधवार को किसान और मजदूर सगंठन मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं. वाम दलों के समर्थन वाले किसान एवं मजदूर संगठनों की ओर से बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया गया है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसान एवं मजदूर किसी एक रैली में एकजुट होकर हिस्सा ले रहे हैं. आज सुबह से ही दिल्ली की सड़कों पर किसानों और मजदूरों की रैली का प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. दरअसल, किसानों और मजदूरों की मांग है कि महंगाई पर लगाम लगाई जाए. काम के सही दाम मिले. साथ ही मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी भत्ता तय किया जाए. किसानों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू किया जाए और गरीब खेतीहर मजदूर और किसानों के कर्ज माफ हो आदि. 
  • फेसबुक पर दोस्त बनी 19 साल की युवती के साथ बलात्कार, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार
    फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती करने के बाद उसका बलात्कार करने के आरोप में पुलिस ने एक किशोर को गिरफ्तार किया है. 
  • दिल्ली सहित देश के 14 शहरों में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाते हैं वाहन
    सेंटर फॉर साइंस एंड इन्वायरमेंट (सीएसई) ने अपने एक नए शोध में दावा किया है कि दिल्ली देश के उन 14 शहरों में शामिल है, जहां वाहनों से उत्सर्जित सूक्ष्म कणों से सबसे ज्यादा प्रदूषण हो रहा है. सीएसई के मुताबिक दिल्ली में सूक्ष्म कणों (पार्टिकुलेट मैटर) का उत्सर्जन मुंबई की तुलना में तीन गुना होता है. 
  • दिल्ली : संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में गोदाम में लगी आग, दो लोगों की मौत
    दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में मंगलवार को एक गोदाम में आग लगने के बाद तेज धमाका हुआ. गोदाम के दरवाजे, खिड़कियां और शीशे टूट गए. दमकल के विभाग के मुताबिक इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए.
  • पूर्वी दिल्ली में बन रहा कुतुब मीनार, दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार को दे रहा टक्कर!
    दक्षिणी दिल्ली के मेहरौली में 13वीं शताब्दी में बनी क़ुतुब मीनार के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन पूर्वी दिल्ली के ग़ाज़ीपुर में बन रही क़ुतुब मीनार को टक्कर देती 'कूड़ा मीनार' के बारे में क्या आप जानते हैं? पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ इन दिनों कुतुब मीनार को टक्कर देता दिख रहा है. इस कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई करीब 65 मीटर तक पहुंच गई है, जबकि कुतुब मीनार की ऊंचाई 73 मीटर है. यह हाल तब है जब नियमों के मुताबिक कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई 25 मीटर से ऊपर नहीं हो सकती.
  • दिल्ली में चोर होने के शक में नाबालिग युवक की पीट-पीटकर हत्या
    उत्तरी पश्चिमी दिल्ली में भीड़ ने एक नाबालिग लड़के चोरी के शक में पीट-पीट कर मार डाला. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन फरार हैं. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके में सोमवार देर रात एक नाबालिग लड़के को भीड़ ने इस कदर पीटा की उसकी मौके पर ही मौत हो गई. आरोप है कि साढ़े 16 साल का लड़का एक घर में चोरी कर रहा था. घर में रहने वाले तीन भाइयों ने लड़के को चोरी करते हुए पकड़ लिया और फिर चोर-चोर चिल्लाकर हाथ पैर बांधकर उसे पीटते हुए घर के बाहर डाल दिया. फिर घरवालों के साथ साथ पड़ोसियों की भीड़ ने भी उसे बुरी तरह पीटा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.
  • गाजियाबाद में नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी युवक गिरफ्तार
    इंदिरापुरम पुलिस ने अभय खंड के झुग्गी-बस्ती में रहने वाली एक नाबालिग किशोरी के साथ बलात्कार करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. 
  • Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
    देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की ओर से सोमवार को जारी साप्ताहिक अनुमान के अनुसार, इस सप्ताह देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से के अधिकांश राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा. स्काइमेट के अनुसार, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में पांच सितंबर तक कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. पांच सितंबर के बाद दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में बारिश कम हो जाएगी, लेकिन 7 सितंबर तक हल्की बारिश की गतिविधियां बनी रहेंगी.
  • रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ FIR पर बोले CM खट्टर : भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग जारी, दोषी को सजा जरूर मिलेगी
    गुरुग्राम जमीन सौदा मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के ऊपर जर्ज एफआईआर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी बयान आया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें सजा जरूर मिलेगी. बता दें कि अब गुरुग्राम के खैड़की दौला जमीन मामले में पूर्व सीएम हुड्डा और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यहां पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रॉबर्ट वाड्रा के अलावा डीएलएफ और ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इन सभी पर धारा 420, 120 बी, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है.
  • Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल
    दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह से ही बारिश देखने को मिली. देश के कई इलाकों के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में शनिवार की तरह ही रविवार की सुबह से ही बारिश का नजारा देखने को मिला. हालांकि, रविवार की बारिश शनिवार की तुलना में थोड़ी धीमी रही. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की रात से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में आज के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 
  • दिल्ली वालों के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, इस तारीख से सरकारी सेवाओं की होगी होम डिलीवरी
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर-घर तक सेवा पहुंचाए जाने की योजना के लागू होने की तारीख का ऐलान कर दिया. आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस, विवाह प्रमाणपत्र और राशन कार्ड समेत विभिन्न सरकारी सेवाएं राजधानीवासियों को 10 सितम्बर से उनके घरों पर ही मिलने लगेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ने ट्विटर पर यह घोषणा की. 
  • दिल्ली के राजघाट डिपो में अचानक बस के नीचे से आई सांप की फूंफकार और फिर...
    जब एक ड्राइवर अपनी बस में सीएनजी भरवा रहा था तब उसे बस के नीचे से सांप की फूंफकार सुनाई पड़ी. वाइल्डलाइफ एसओएस स्पेशल प्रोजेक्ट्स के प्रबंधक वसीम अकरम ने बताया कि यह भारतीय अजगर फिलहाल निरीक्षण में है.
«12345678»

Advertisement