NDTV Khabar
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग
    ISIS के संदिग्ध आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है. एनएसजी के लोगों ने जानकारी दी है कि अब्दुल एक अपाचे बाइक पर आया था. बाइक का नंबर यूपी में रजिस्टर्ड है. उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक मिला है.
  • दिल्ली दंगे:  हाईकोर्ट ने पुलिस से 'पिंजरा तोड़' की सदस्य के कथित भड़काऊ भाषण का Video मांगा
    दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस से पिंजरा तोड़ संगठन की एक सदस्य के वीडियो दिखाने को कहा जिनमें वह कथित तौर पर उत्तर पूर्व दिल्ली में इस साल सांप्रदायिक हिंसा के दौरान भड़काऊ भाषण दे रही हैं.  हालांकि पुलिस ने कहा कि उनके पास उस समय के वीडियो नहीं हैं जब समूह की सदस्य और जेएनयू छात्रा देवांगना कलिता कथित तौर पर दंगों के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दे रही थीं. 
  • गाजियाबाद : सरकारी जमीन पर कब्जा किए बैठे भू-माफिया के खिलाफ चलेगा अभियान
    गाजियाबाद जिला प्रशासन भू-माफियाओं द्वारा हथियाई गई 1,000 करोड़ रूपये कीमत की सरकारी भूमि को खाली कराने के लिये जल्द ही अभियान शुरू करेगा. एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने कहा कि जिला प्रशासन पूर्व उप-कलेक्टर प्रशांत तिवारी द्वारा पेश की गई जांच रिपोर्ट के आधार पर अभियान चलाएगा, जिन्होंने विजय नगर और इंदिरापुरम इलाकों में भू-माफियाओं द्वारा अवैध रूप से हथियाई गई 1,000 रुपये से अधिक कीमत की सरकारी जमीन की पहचान की है.  तिवारी का हाल ही में यहां से मुरादाबाद तबादला किया गया है.  उन्होंने 13 अगस्त को अपनी रिपोर्ट गाजियाबाद जिला प्रशासन को सौंपी थी. 
  • देश में जहां 28 दिन में डबल हो रहे कोरोना के मामले तो वहीं दिल्ली में लग रहा 100 दिन से ऊपर का वक्त
    दिल्ली कें कोरोना केस के दोगुने होने की रफ्तार बढ़ कर 101.5 दिन हो गई है, जबकि पूरे देश में अभी यह रफ्तार 28.8 दिन है. दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर में भी काफी सुधार हुआ है. वर्तमान में अगस्त के महीने में दिल्ली में मृत्युदर 1.4 प्रतिशत है, जबकि पूरे देश में यह दर 1.92 प्रतिशत है.
  • बारिश से गुरुग्राम की हालत हुई खराब तो कुमार विश्वास बोले- अब तो नाम भी बदल लिया लेकिन..
    दो दिनों से भी कम बारिश में हुई इस हालत पर कुमार विश्वास ने भी हैरानी जताई है. ट्विटर पर उन्होंने गुड़गांव का नाम गुरुग्राम करने के चार पुराने फैसले को याद करते हुए लिखा, 'बताइए भला, अब तो नाम भी बदल लिया पर ये तो अब भी नहीं बदल रहा?'
  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश से ट्रैफिक जाम, सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें
    जलजमाव से राजधानी में हर ओर ट्रैफिक जाम हो गया. पीक ऑवर में गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें सड़कों पर नजर आ रही हैं. कारें रेंगने पर मजबूर हैं. सफदरजंग स्थित वेधशाला के अनुसार, बुधवार सुबह 8:30 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 46 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.
  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम
    दिल्ली (Delhi Rain) और उसके आसपास के कई शहरों में बीती रात से ही जोरदार बारिश हो रही है. आंधी-तूफान की दस्तक के साथ मूसलाधार बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बारिश दो घंटे से भी ज्यादा समय तक होती रहेगी. लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली और पारा 27 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. वहीं, बारिश से कई इलाकों में जलजमाव भी हो गया. इसके चलते ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई.
  • गुरुग्राम का भारी बारिश से बुरा हाल : सड़क पर बोट लेकर निकले लोग, अंडरपास जलमग्न
    Gurugram Rains: सबसे आश्चर्यजनक दृश्य डीएलएफ साइबर सिटी के पास की सड़क पर देखने को मिला. इस इलाके में विभिन्न कंपनियों के दफ्तर हैं. पूरा इलाका पानी में डूबा हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसा ही कुछ नजारा सोहना रोड पर दिखाई पड़ा, जहां कुछ लोग जलभराव की वजह से मोटर वाली बोट का सहारा लेकर सड़क पर गुजर रहे हैं. गुरुग्राम में कई अंडरपास पूरी तरह से डूब चुके हैं. 
  • बारिश की वजह से ढही दीवार, दर्जनों महंगी गाड़ियों को हुआ नुकसान
    दिल्ली के साकेत इलाके में जे ब्लॉक में मूसलाधार बारिश की वजह से दीवार गिर गई. जिसकी वजह से दीवार के किनारे खड़ी दर्जनों गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं और क्षतिग्रस्त हो गई.  क्षतिग्रस्त गाड़ियों का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में चमचमाती गाड़ियां दीवार के मलबे के नीचे से बारिश के दर्द को बयां कर रही हैं. 
  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम
    मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी में भारी बारिश और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, अच्छी-खासी बारिश से दिल्ली में कई जगहों पर जलजमाव जैसी स्थिति बन गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे इलाकों में भी पूरे दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. 
  • कोरोना वायरस को मात देने वाले दिल्ली पुलिस के 170 जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट
    दिल्ली के 2800 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव हो चुके हैं और मंगलवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में कोरोना से 16वीं मौत हो गई. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस के जवान लगातार प्लाज़्मा (Plasma) डोनेट कर रहे हैं. मंगलवार को एक साथ दिल्ली पुलिस के 170 से ज्यादा जवानों ने प्लाज़्मा डोनेट किया. ये सब दिल्ली पुलिस के जांबाज़ कोरोना वारियर हैं. अपनी जान दांव पर लगाकर ड्यूटी करते समय ये खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. अब ठीक हो चुके हैं तो कोरोना से पीड़ित दूसरे लोगों की जान बचाने के लिए इन्होंने प्लाज्मा डोनेट किया.
  • सलमान खान की रेकी करने वाला शार्प शूटर राहुल उत्तराखंड से गिरफ्तार
    सलमान खान की रेकी करने व थाना एसजीएम नगर एरिया में प्रवीन हत्याकांड को अंजाम देने वाले शार्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को क्राइम ब्रान्च डीएलएफ ने उत्तराखंड से 15 अगस्त को गिरफ्तार किया. शातिर बदमाश राहुल ने गैंगस्टर लोरेन्स बिशनोई व सम्पत नहेरा के कहने पर जनवरी 2020 में मुम्बई जाकर सलमान खान की रेकी की थी. दिसम्बर 2019 में बदमाश राहुल ने दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखों मे मिर्च झौंककर पुलिस कस्टडी से भगाया था. बाद में नरेश सेठी, कपिल व अन्य साथियों की मदद से संदीप जठेडी को गुड़गांव पुलिस की कस्टडी से छुड़वाया था. नरेश सेठी,कपिल व अन्य साथी अभी जेल में हैं.
  • गुरुग्राम: NRI किशोर से मारपीट और यौन शोषण के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
    जानकारी के अनुसार, 23 जुलाई को बर्थडे पार्टी से अकेले लौट रहे किशोर को युवकों ने रोका और मारपीट शुरू कर दी. सभी आरोपी एक ही सोसाइटी के रहने वाले हैं. यही नहीं मारपीट का वीडियो भी बनाया गया था.पुलिस के अनुसार, आरोपी विशाल ने 12वीं में पढ़ाई छोड़ दी थी जबकि दूसरे नाबालिग किशोर ने अभी 12वीं की परीक्षा पास की है.
  • झगड़े के बाद महिला ने कथित तौर पर पति पर तेल छिड़कर आग लगाई, मौत
    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में गत बृहस्पतिवार को एक झगड़े के बाद एक व्यक्ति के शरीर में उसकी पत्नी ने कथित तौर पर आग लगा दी थी, जिसने रविवार रात दम तोड़ दिया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.  इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि घटना पिछले बृहस्पतिवार को मुरादनगर शहर में हुई.  
  • फरीदाबाद पुलिस ने एक माह में 239 अपराधियों को गिरफ्तार किया
    दिल्ली एनसीआर की फरीदाबाद पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाते हुए बीते एक महीने मे 239 अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है. अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 47 देसी पिस्तौल बरामद की गई हैं. फ़रीदाबाद पुलिस ने पीओ, बेल जंपर व अवैध हथियार और नशे के खिलाफ 16 जुलाई से 16 अगस्त तक अभियान चलाया था. इस दौरान 239 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
  • दिल्ली : रात में कई राउंड फायरिंग, तोड़े गए कारों के शीशे, पुलिस के सामने चुनौती
    उत्तरी दिल्ली के थाना कश्मीरी गेट के मोरी गेट कूचा मोहतर खान इलाके में रात करीब दर्जन भर हथियारबन्द बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग और कार, ऑटो बाइक और स्कूटियों में जमकर तोड़फोड़ की है. घटना रात 12.30 बजे के करीब की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बदमाशों के पास हथियार भी थे और कई राउंड फायरिंग की. इन अपराधियों का दुस्साहस इतना बढ़ा हुआ था कि घरों के कुंडे तोड़ कर बच्चो, महिलाओं के साथ मारपीट की जिसकी वजह से लोगों मे काफी दहशत है. हालांकि ये समझ में नहीं आ रहा था कि ये बदमाश कौन थे और कहं से आये थे. जिस समय पर ये वारदात हो रही थी लोग सोए हुए थे. गोलियों की आवाज सुनकर बाहर निकले तो नजारा देखकर दहशत फैल गई.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन, PM मोदी ने दीं शुभकामनाएं
    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Birthday) का आज (रविवार) जन्मदिन है. आज वह अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. अलग-अलग राज्यों के राजनेता, उनके समर्थक व दिल्लीवासी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. कुछ देर पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया. पीएम मोदी ने लिखा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.'
  • दिल्ली में तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे जब तक पूरी तरह आश्वस्त न हो जाएं : केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के अवसर पर भाषण में कहा कि दिल्ली सरकार तब तक स्कूलों को नहीं खोलेगी जब तक कि वह शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक होने के बारे में ‘‘पूरी तरह से आश्वस्त’’ नहीं हो जाती.
  • मेवात में फायरिंग के बाद पकड़े गए एटीएम उखाड़ने वाले बदमाश, गोली लगने से एक घायल
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपेरशन में एक मुठभेड़ के बाद मेवात के कुख्यात बदमाश अहमद और सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में अहमद गोली लगने से घायल हो गया. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह के मुताबिक उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि दिल्ली में एटीएम उखाड़ने वाले गैंग के बदमाश नूह के एक गांव में हैं. इसी गैंग से जुड़ा एक बदमाश अरशद बीते हफ्ते दिल्ली के वसंत कुंज में मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया था. 14 अगस्त को नूह के उस गांव में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने हरियाणा पुलिस के साथ जाल बिछाकर अहमद और उसके साथी सद्दाम को पकड़ने की कोशिश की. 
  • कोरोना पर बोले CM केजरीवाल- पूरे देश में दिल्ली मॉडल की चर्चा, लोगों का डर कम हुआ
    केजरीवाल ने कहा, 'सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं. आज का दिन उन सभी शहीदों को याद करने का दिन है, जिन्होंने अपने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी.' इस दौरान उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों में कोरोना (Coronavirus) को लेकर डर कम हुआ है.
«12345678»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com