Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा के लिए प्रदर्शनकारियों को ठहराया जिम्मेदार, नए वीडियो में पथराव करते दिखे छात्र
    पुलिस का दावा है कि 15 दिसंबर, 2019 को हुई हिंसक घटना के लिए प्रदर्शनकारी ही जिम्मेदार हैं. प्रदर्शनकारी पुलिस से बचने के लिए उस बिल्डिंग में घुस गए थे, जहां लाइब्रेरी है. पुलिस का दावा है कि वह उस दिन हिंसा के लिए जिम्मेदार प्रदर्शनकारियों का पीछा करते हुए जामिया परिसर में घुसी थी.
  • संजीव चावला से तिहाड़ जेल में केवल 28 फरवरी तक होगी पूछताछ: दिल्ली हाईकोर्ट
    चावला को 13 फरवरी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि पुलिस को चावला से पूछताछ की अनुमति केवल 28 फरवरी तक होगी, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की 15 दिन की अवधि समाप्त हो जाएगी. इसने कहा कि इस अवधि के बाद इस मामले के संबंध में चावला से पूछताछ की और अनुमति नहीं दी जा सकती.
  • जांच में पता चला, उपद्रवियों ने जामिया की लाइब्रेरी का इस्तेमाल खुद को बचाने के लिए किया
    दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को हुई पत्थरबाजी और पुलिस की कार्रवाई की जांच जारी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि जो भी उपद्रवी पत्थरबाजी कर रहे थे उन्होंने जामिया की लाइब्रेरी का इस्तेमाल खुद को बचाने के लिए किया. जांच में सामने आया है कि पुलिस ने सारे छात्रों को, जिनमें पत्थरबाज भी शामिल थे, बाहर निकाला.
  • शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें
    दिल्ली के शाहीन बाग में बंद रास्ता खुलवाने के लिए आज फिर मध्यस्थ साधना रामचंद्रन और संजय हेगड़े पहुंचे. उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत की. साधना रामचंद्रन ने कहा कि आपने बुलाया इसलिए हम वापस आए कल दादियों का हमें आशीर्वाद मिला. हम सब हिंदुस्तान के नागरिक हैं. हमें समझकर चलना होगा. आपको समझना होगा कि सीएए का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने आएगा. उन्होंने बंद सड़क के मुद्दे पर बातचीत शुरू की. संजय हेगड़े ने कहा कि किसी को तकलीफ़ हो रही है तो सब मिल जुलकर रास्ता निकालें. कुछ ही देर बाद साधाना रामचंद्रन ने मीडिया की मौजूदगी पर आपत्ति जताई. इसके बाद मीडिया के प्रतिनिधि धरनास्थल से बाहर चले गए.
  • दिल्ली चुनाव में 'वोटरों' तक पहुंचने के लिए BJP ने अपनाई थी यह तकनीक, शेयर किए डीपफेक VIDEO
    बीजेपी ने कहा कि डीपफेक वीडियो को करीब 5,800 व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया गया था.
  • दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी मेलानिया ट्रंप, 'हैप्पीनेस क्लास' का लेंगी जायजा
    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार तीसरी बार सत्ता में आई है और सत्ता में आते ही उसके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ गई है. खुशखबरी यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप मंगलवार 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी और इस दौरान हैप्पीनेस करिकुलम का जायजा लेंगी.
  • जामिया के छात्र ने पुलिस से मांगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा, हाई कोर्ट में याचिका दाखिल
    जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (JMIU) के एक छात्र मोहम्मद मुस्तफा ने पिछले साल 15 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई में कथित तौर पर आई चोटों के लिए मुआवजे की मांग की है. मुस्तफा ने इसके लिए बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दाखिल की है.
  • जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी
    जेएनयू देशद्रोह के मामले (JNU sedition Case) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है. पुलिस ने दिल्ली सरकार से इस मामले में तेजी लाने के लिए कहा है. फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है. अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.
  • दिल्ली हाईकोर्ट जज के तबादले का विरोध, बार एसोसिएशन ने हड़ताल का आह्वान किया
    दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर का तबादला पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट करने की सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश का दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने विरोध किया है. दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने विरोध जताते हुए गुरुवार को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है.
  • JNU देशद्रोह मामला : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले, जल्द से जल्द फैसले के लिए...
    फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.
  • आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, सिर में आई चोट
    नोएडा में एक युवती के साथ कथित रूप से बलात्कार कर घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस घटना के बारे में सहायक पुलिस आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 निवासी एक युवती के साथ सूरज नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया.
  • दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए निर्देश दिए
    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में सोमवार को कार्यभार संभालने के तुरंत बाद फाइनेंस विभाग और दिल्ली के शिक्षा विभाग की बैठकों की अध्यक्षता की. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्व की तरह ही इस बार भी वित्त एवं शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.
  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन
    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.
  • गैस एजेंसी का अधिकारी बनकर डकैती करने वाले छह व्यक्ति गिरफ्तार
    पुलिस ने बताया कि 65 वर्षीय महिला ने 29 जनवरी को पुलिस को सूचना दी थी कि तीन अज्ञात लोग गैस वितरण एजेंसी के कर्मचारी बनकर मीटर रीडिंग के बहाने उनके घर में घुसे और बाद में आरोपियों ने महिला और उसकी घरेलू सहायिका को नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया और महिला के पहने आभूषणों तथा आलमारी में रखे आभूषणों को लूट कर चले गए.
  • शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने अमित शाह पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, गृह मंत्री के घर का घेराव करने की चेतावनी
    दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग पर नागरिकता कानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन जारी है. गृह मंत्री अमित शाह के न्योते पर आज प्रदर्शनकारी गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे थे. दो दिन पहले एक टीवी कार्यक्रम में गृह मंत्री ने उनको बातचीत करने का न्योता दिया था. इस पर प्रदर्शनकारी बातचीत को तैयार हो गए. ये प्रदर्शनकारी गृह मंत्री शाह के घर मार्च निकालते हुए जा रहे थे. इस मार्च को पुलिस से इजाजत नहीं मिली. पुलिस से बात करने के लिए प्रदर्शनकारियों में शामिल दादियां पहुंचीं. वे पुलिस की बात मानकर वापस लौट गईं. इसके बाद मार्च में शामिल सारे प्रदर्शनकारी लौट गए. लेकिन दादियों के साथ प्रदर्शन में बैठी महिलाएं अमित शाह से बेहद नाराज़ हैं क्योंकि उन्होंने आमंत्रण टीवी चैनल के माध्यम से दिया था. जब जनता उनसे मिलने के लिए निकली तो उन्होंने अपनी पुलिस को ताकत के बल पर रोक दिया. उन्होंने कहा कि लेकिन फिर भी हमारे हौसलों में कमी नहीं है, लड़ाई हमारी जारी रहेगी, जब तक हमें इंसाफ नहीं मिल जाएगा.
  • दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं
    संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपराजेय लग रही भाजपा दिल्ली में 'ताश के पत्तों' की तरह ढह गई. बेहद व्यंग्यात्मक टिप्पणी में राउत ने कहा, 'भगवान राम भी पार्टी को चुनाव जीतने में मदद नहीं कर रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'कोई देश बिना धर्म के नहीं है, लेकिन धर्म का अर्थ देशभक्ति नहीं है. भगवान हनुमान का भक्त केजरीवाल दिल्ली में राम राज्य ले आया जबकि भाजपा ने तो भगवान राम को लगभग चुनाव मैदान में उतार ही दिया था.'
  • अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे PM, दिल्ली के सातों BJP सांसद भी नहीं आए
    अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और दिल्ली के सातों बीजेपी सांसदों को समारोह का न्योता दिया था लेकिन कार्यक्रम में न ही पीएम मोदी पहुंचे और न ही बीजेपी का कोई सांसद. शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब से आम आदमी पार्टी के कई विधायक, पंजाब के सांसद भगवंत मान और राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, सुभाष गुप्ता और एस. सी. गुप्ता भी मौजूद रहे.
  • शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, जानिए कौन हैं अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर मौजूद रहने वाले 50 'सुपर नायक'
    अरविंद केजरीवाल के मंच पर 50 सुपर नायक अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले लोग हैं. इन लोगों में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग, डॉक्टर, बम मार्शल, बस कंडक्टर, छात्र, डोरस्टेप डिलीवरी एजेंट, रेप सेल की कॉर्डिनेटर, जल स्वच्छता पर काम करने वाले, दिल्ली में बिजली सप्लाई सुनिश्चित करवाने वाले, ऑटो चालक, मजदूर और किसान हैं.
  • रामलीला मैदान में शपथ लेने वाले केजरीवाल दिल्ली के एकमात्र CM, ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह रही है ये जगह
    राष्ट्रीय राजधानी में यह जगह वास्तव में केजरीवाल के दिल के करीब है क्योंकि इसी जगह से 2011 में केजरीवाल अन्ना हजारे के इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में शामिल हुए थे.
  • रामलीला मैदान में लगा अनिल कपूर की 'नायक' का बैनर, अरविंद केजरीवाल को बताया 'नायक 2'
    दिल्ली के रामलीला मैदान में AAP कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. अलग-अलग वेशभूषाओं में कार्यकर्ता वहां पहुंच रहे हैं. एक AAP समर्थक मोर की वेशभूषा में रामलीला मैदान पहुंचा, वहीं समारोह स्थल पर लगे एक बैनर में नायक फिल्म के हीरो अनिल कपूर (Anil Kapoor) नजर आ रहे हैं. बैनर में दूसरी तरफ केजरीवाल की तस्वीर लगाई गई है और उन्हें 'नायक 2' बताया गया है.
«12345678»

Advertisement