NDTV Khabar
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • गुरुग्राम: NRI किशोर से मारपीट और यौन शोषण के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
    जानकारी के अनुसार, 23 जुलाई को बर्थडे पार्टी से अकेले लौट रहे किशोर को युवकों ने रोका और मारपीट शुरू कर दी. सभी आरोपी एक ही सोसाइटी के रहने वाले हैं. यही नहीं मारपीट का वीडियो भी बनाया गया था.पुलिस के अनुसार, आरोपी विशाल ने 12वीं में पढ़ाई छोड़ दी थी जबकि दूसरे नाबालिग किशोर ने अभी 12वीं की परीक्षा पास की है.
  • झगड़े के बाद महिला ने कथित तौर पर पति पर तेल छिड़कर आग लगाई, मौत
    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में गत बृहस्पतिवार को एक झगड़े के बाद एक व्यक्ति के शरीर में उसकी पत्नी ने कथित तौर पर आग लगा दी थी, जिसने रविवार रात दम तोड़ दिया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.  इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि घटना पिछले बृहस्पतिवार को मुरादनगर शहर में हुई.  
  • फरीदाबाद पुलिस ने एक माह में 239 अपराधियों को गिरफ्तार किया
    दिल्ली एनसीआर की फरीदाबाद पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाते हुए बीते एक महीने मे 239 अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है. अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 47 देसी पिस्तौल बरामद की गई हैं. फ़रीदाबाद पुलिस ने पीओ, बेल जंपर व अवैध हथियार और नशे के खिलाफ 16 जुलाई से 16 अगस्त तक अभियान चलाया था. इस दौरान 239 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
  • दिल्ली : रात में कई राउंड फायरिंग, तोड़े गए कारों के शीशे, पुलिस के सामने चुनौती
    उत्तरी दिल्ली के थाना कश्मीरी गेट के मोरी गेट कूचा मोहतर खान इलाके में रात करीब दर्जन भर हथियारबन्द बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग और कार, ऑटो बाइक और स्कूटियों में जमकर तोड़फोड़ की है. घटना रात 12.30 बजे के करीब की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बदमाशों के पास हथियार भी थे और कई राउंड फायरिंग की. इन अपराधियों का दुस्साहस इतना बढ़ा हुआ था कि घरों के कुंडे तोड़ कर बच्चो, महिलाओं के साथ मारपीट की जिसकी वजह से लोगों मे काफी दहशत है. हालांकि ये समझ में नहीं आ रहा था कि ये बदमाश कौन थे और कहं से आये थे. जिस समय पर ये वारदात हो रही थी लोग सोए हुए थे. गोलियों की आवाज सुनकर बाहर निकले तो नजारा देखकर दहशत फैल गई.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन, PM मोदी ने दीं शुभकामनाएं
    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Birthday) का आज (रविवार) जन्मदिन है. आज वह अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. अलग-अलग राज्यों के राजनेता, उनके समर्थक व दिल्लीवासी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. कुछ देर पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया. पीएम मोदी ने लिखा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.'
  • दिल्ली में तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे जब तक पूरी तरह आश्वस्त न हो जाएं : केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के अवसर पर भाषण में कहा कि दिल्ली सरकार तब तक स्कूलों को नहीं खोलेगी जब तक कि वह शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक होने के बारे में ‘‘पूरी तरह से आश्वस्त’’ नहीं हो जाती.
  • मेवात में फायरिंग के बाद पकड़े गए एटीएम उखाड़ने वाले बदमाश, गोली लगने से एक घायल
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपेरशन में एक मुठभेड़ के बाद मेवात के कुख्यात बदमाश अहमद और सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में अहमद गोली लगने से घायल हो गया. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह के मुताबिक उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि दिल्ली में एटीएम उखाड़ने वाले गैंग के बदमाश नूह के एक गांव में हैं. इसी गैंग से जुड़ा एक बदमाश अरशद बीते हफ्ते दिल्ली के वसंत कुंज में मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया था. 14 अगस्त को नूह के उस गांव में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने हरियाणा पुलिस के साथ जाल बिछाकर अहमद और उसके साथी सद्दाम को पकड़ने की कोशिश की. 
  • कोरोना पर बोले CM केजरीवाल- पूरे देश में दिल्ली मॉडल की चर्चा, लोगों का डर कम हुआ
    केजरीवाल ने कहा, 'सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं. आज का दिन उन सभी शहीदों को याद करने का दिन है, जिन्होंने अपने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी.' इस दौरान उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों में कोरोना (Coronavirus) को लेकर डर कम हुआ है.
  • दिल्ली : ओखला के एक गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर
    दिल्ली (Delhi Fire) के ओखला स्थित लालकुआं इलाके में आग लगने की जानकारी मिल रही है. आग वहां ई-कार्ट बिल्डिंग स्थित एक गोदाम में लगी है. बताया जा रहा है कि बहुमंजिला इमारत के पहले फ्लोर पर आग लगी है. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं.
  • लैब टेक्निशियन ने अस्पताल में किया नाबालिग से रेप, गिरफ्तार : दिल्ली पुलिस
    राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक 17 साल की लड़की से रेप का मामला सामने आया है. लैब टेक्निशियन ने अस्पताल के भीतर उसके साथ रेप किया. पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता नौकरी का आवेदन करने के लिए अस्पताल गई थी. घटना 9 अगस्त की बताई जा रही है.
  • अगले 2 घंटे में दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश की संभावना: मौसम विभाग
    जन्माष्टमी के दिन हुई बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया था. राजधानी के कई अंडरपास पूरी तरह से डूब गए थे. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने जलजमाव को लेकर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा था.
  • दिल्ली पुलिस के ASI की असली वर्दी पहने नकली पुलिसवाली पकड़ी गई, धड़ाधड़ काट रही थी चालान...
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के ASI की असली वर्दी पहने नकली पुलिसवाली पकड़ी गई. वेस्ट दिल्ली जिले के तिलक नगर थाना क्षेत्र में दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर  एक महिला ASI COVID-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालो का चालान धड़ाधड़ काट रही थी. 
  • Delhi Rain: रातभर बारिश के बाद पानी-पानी हुई दिल्ली, जगह-जगह जलभराव, ट्रैफिक जाम
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में रातभर बारिश के बाद बृहस्पतिवार सुबह भी बारिश जारी रही, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. IMD के अनुसार, सुबह साढ़े पांच बजे तक पालम वेधशाला में 86 और सफदरजंग मौसम केन्द्र में 42.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.
  • दिल्ली में अब तक अगस्त में दस वर्षों में सबसे कम बारिश हुई
    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी (Delhi) में अगस्त में अब तक सामान्य से 72 फीसदी कम बारिश (Delhi Rain) दर्ज की गई है जो 10 वर्षों में सबसे कम है. मौसम विभाग ने हालांकि रविवार और बृहस्पतिवार के बीच मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है. शहर के लिए आधिकारिक आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला ने इस महीने अब तक केवल 31.1 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की है जबकि सामान्य बारिश का आंकड़ा 109.6 मिमी है.
  • दिल्ली-NCR: दिनदहाड़े घर में घुसकर दंपति की हत्या, CCTV में कैद हुए आरोपी
    राजधानी दिल्ली के पास फरीदाबाद में पति-पत्नी के डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है. घटना के बाद की कुछ तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं. इस फुटेज में दोपहर के करीब मृतकों के घर से तीन-चार युवक घर से निकलते दिखाई दे रहे हैं.
  • दिल्ली-NCR में कोरोना पर बेहतर 'नियं‍त्रण' के लिए PM ने अमित शाह को सराहा, दिल्‍ली सरकार पर साधा निशाना
    प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मौजूदा स्थिति की समीक्षा और भावी योजनाओं के बारे में 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद के दौरान यह बात कही.उन्होंने इस महामारी से ‘‘सफलतापूर्वक’’ निपटने के लिए शाह द्वारा दिल्ली और आसपास के राज्यों के साथ मिलकर रोडमैप तैयार करने के अनुभव को भी मुख्यमंत्रियों के साथ साझा किया.
  • गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज, CBI ने कई ठिकानों पर छापे मारे
    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में एंबियंस शॉपिंग मॉल (Ambience shopping mall) के कथित रूप से अवैध निर्माण के मामले में मामला दर्ज किया. यह जमीन मूल रूप से एक आवास परियोजना के लिए आवंटित की गई थी. एजेंसी ने आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) भी की. दिल्ली और हरियाणा के चार स्थानों पर छापे मारे. एंबियंस ग्रुप के निदेशकों के परिसरों पर भी छापे मारे गए. पिछले महीने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआई को गुरुग्राम के एंबियंस मॉल की जांच के आदेश दिए थे. आरोप है कि हाउसिंग सोसायटी की जगह मॉल बनाया गया है. इस मामले में सीबीआई ने आज एंबियंस मॉल के मालिक राजेश सिंह गहलोत के ठिकानों पर दिल्ली, पंचकुला, चंडीगढ़, गुरुग्राम में छापे मारे.
  • Weather Updates: दिल्ली-NCR को मिल सकती है गर्मी से निजात, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल
    Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में उमसभरे कुछ दिन बीतने के बाद यहां लोगों को अगले चार दिनों में ठंडे मौसम का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चार दिनों तक यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.
  • दिल्ली में नाबालिग लड़की का यौन शोषण, आरोपी गिरफ्तार
    उत्तर-पश्चिमी दिल्ली (Delhi) में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर 16 साल की लड़की का यौन शोषण किया और उसे घायल अवस्था में अस्पताल के बाहर फेंककर फरार हो गया. आरोपी पीड़िता को पहले से जानता था. पुलिस (Delhi Police) ने रविवार को यह जानकारी दी. उसी इलाके में रहने वाले आरोपी को वारदात के दो दिन बाद शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, बुधवार को आरोपी ने लड़की को मिलने के लिए बुलाया लेकिन उसने इंकार कर दिया.
  • गुरुग्राम: बिजनेसमैन की खुदकुशी के मामले में पुलिस सुस्त, मौत से पहले सरकार से लगाई थी गुहार
    गुरुग्राम (Gurugram) के सेक्टर-4 में एक बिजनेसमेन ने 4 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी लेकिन अभी तक इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उनका परिवार इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है. सुसाइड करने से पहले व्यापारी राजीव नासा ने सरकार को भी मरने की वजह बताकर ईमेल किया था. इस पूरे मामले में पुलिस की जांच भी सुस्त पड़ी हुई है.
«123456789»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com