NDTV Khabar
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का मनीष सिसोदिया को जवाब- 'आप शिक्षा मंत्री हैं, शिक्षा के मालिक नहीं हो गए'
    दरअसल डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गुरुवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर आरोप लगाया था कि वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 4 जनवरी को होने वाली पेरेंट्स टीचर मीटिंग रुकवाना चाहते हैं. सिसोदिया ने सख्त लहजे में कहा, 'हर्षवर्धन जी आपकी हिम्मत कैसे हो गई दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर मीटिंग को रुकवाने के लिए उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखने की.'
  • Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान
    बारिश की वजह से पारा और गिर सकता है, साथ ही इससे प्रदूषण में भी कमी देखने को मिलेगी. गुरुवार सुबह राजधानी एक बार फिर कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई. दिल्ली में 30 दिसंबर से कोहरा बना हुआ है. कोहरे की वजह से रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है.
  • नोएडा पुलिस ने एसएसपी के ‘फर्जी वीडियो’ मामले में प्राथमिकी दर्ज की
    एसएसपी ने कहा कि उन्होंने आईजी जोन से निवेदन किया है कि उक्त मामले की जांच जनपद गौतम बुद्ध नगर के अलावा किसी अन्य जनपद की पुलिस से कराई जाए. वैभव कृष्ण ने कहा कि विगत एक साल के अपने कार्यकाल में उन्होंने संगठित अपराध और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है.
  • Delhi Assembly Election 2020: अच्छी और सस्ती शिक्षा के खिलाफ है भाजपा: मनीष सिसोदिया
    सिसोदिया ने कहा, ‘भाजपा एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो शिक्षा सुधार के पूरी तरह से खिलाफ है. आज मैं भाजपा नेताओं से यह सवाल पूछना चाहता हूं कि वे आप सरकार के किफायती शिक्षा मॉडल के खिलाफ क्यों हैं? मैं यह भी पूछना चाहता हूं कि भाजपा पूरे भारत में किफायती और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के विचार के क्यों खिलाफ है?’
  • दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को नए साल के पहले दिन धूप निकली और अधिकतम तापमान बढ़कर 20.5 डिग्री सेल्सियस हो गया जिससे लोगों को पिछले 15 दिन से पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली. हालांकि दिल्ली वासियों को सुबह में ठंड का अहसास हुआ क्योंकि न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों बढ़ने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि शीतलहर में कमी हो रही है.
  • विधानसभा चुनाव दिल्ली की अगले पांच सालों की किस्मत तय करेंगे: केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि नए साल में होने वाले विधानसभा चुनाव यह तय करेंगे कि दिल्ली के लिए अगले पांच साल कैसे होंगे.एक आधिकारिक विज्ञप्ति में केजरीवाल ने दिल्ली के निवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और कहा कि जिस गति से अब दिल्ली का विकास हो रहा है उस पर हम कोई रोक बर्दाश्त नहीं कर सकते. विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले कुछ दिन में किए जाने की संभावना है.
  • दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा तो नाराज युवक ने अपनी बाइक में लगा दी आग
    अचानक आग की लपटों से घिरी हुई बाइक जब सड़क पर दिखी तो यह प्रश्न उठना स्वाभाविक ही थी कि आग कैसे लगी? लेकिन पता चला कि बाइक में आग किसी और ने नहीं बल्कि इस बाइक के मालिक ने खुद लगाई. चौंकाने वाला यह मामला सीआर पार्क इलाके में सावित्री सिनेमा के पास का सामने आया.
  • साल के पहले दिन दिल्ली में भीषण ट्रैफिक जाम, इंडिया गेट सहित इन इलाकों में जुटी भारी भीड़
    नए साल के मौके पर राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भीषण जाम की स्थिति बन गई. लाखों की संख्या में लोग इंडिया गेट पर जश्न मनाने के लिए पहुंचे. इस कारण इंडिया गेट सर्कल, मंडी हाउस, आईटीओ पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.
  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान- दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP की होगी जीत
    जावड़ेकर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पॉजिटिव कैंपेन (सकारात्मक चुनावी अभियान) शुरू किया जाएगा. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर दिल्ली में हुई हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए जावड़ेकर ने कहा कि दोनों दलों को इसके लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए.
  • साल के आखिरी दिन भी दिखा दिल्ली में CAA के खिलाफ छात्रों और कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
    स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा, ''मैं इस आस से आया हूं कि नए साल में कुछ अच्छा होगा। मैं यहां आया हूं क्योंकि मुझे बताया गया कि जामिया और एएमयू के बाद यदि आपको उम्मीद जगानी है तो शाहीन बाग जाइए.''
  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से अब दिल्ली पुलिस भी भरपाई की तैयारी में
    उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी नागरिकता संशोधन क़ानून और एनआरसी के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा, तोड़फोड़ और आगज़नी में सरकारी और निजी संपत्ति के नुकसान की भरपाई की कार्रवाई करने की तैयारी में है. इसके लिए नुकसान पहुंचाने वालों से ही भरपाई की योजना है.
  • Delhi Assembly Election: BJP जनवरी के पहले हफ्ते में कर सकती है CM पद के प्रत्याशी का ऐलान: सूत्र
    पिछले महीने दिल्ली विधानसभा चुनाव के भाजपा के सह प्रभारी और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था कि पार्टी तिवारी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और सुनिश्चित करेगी कि वह मुख्यमंत्री बनें, लेकिन शीघ्र ही उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था.
  • दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019
    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में मंगलवार ‘एक और सर्द दिन’ रहा. इस बार दिसंबर में 18 लगातार ‘सर्द दिन’ रहे जो दिसंबर 1997 के 17 सर्द दिन के बाद अधिकतम है. 1992 के बाद दिल्ली में 1997,1998, 2003 और 2014 में ही भयंकर सर्दी का लंबा दौर रहा था.
  • दिल्ली में CAA के विरोध में तोड़फोड़ करने वालों से वसूली की तैयारी, पुलिस ने हाईकोर्ट को चिट्ठी लिखी
    यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में सरकारी और निजी संपत्ति के नुकसान की भरपाई करेगी. दिल्ली पुलिस अब हिंसा करने वालों से नुकसान वसूलने की तैयारी कर रही है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में हाईकोर्ट को एक पत्र भी लिखा है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में 15 और 16 दिसम्बर को बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी. दर्जनों वाहनों को जला दिया गया था. उनमें तोड़फोड़ हुई थी. सरकारी सम्पत्ति के अलावा निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया था. इन घटनाओं में आम लोगों के साथ-साथ कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए.
  • दिल्ली-NCR में खोये और चोरी हुए मोबाइल फोन को ढूंढने के लिए शुरू किया गया वेब पोर्टल
    दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस पहल की शुरुआत करते हुए कहा कि देश की प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्रगति को देखते हुए मोबाइल फोन की सुरक्षा जरूरी है. दिल्ली-एनसीआर के उपयोगकर्ता इस पोर्टल (www.ceir.gov.in) से अपने खोये और चोरी फोन को बंद कराने के लिए अनुरोध कर सकेंगे.
  • मौसम का कहर : गाजियाबाद में कड़कड़ाती ठंड के कारण मर रहे पक्षी
    दिल्ली सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में तापमान में गिरावट और कड़ाके की ठंड आम लोगों के लिए ही नहीं पशु-पक्षियों के लिए भी मुसीबत बन चुकी है. दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद शहर में कड़कड़ाती ठंड पक्षियों की जान ले रही है. यहां मंगलवार को सड़कों पर पक्षी मरे हुए पक्षी देखने को मिले. संभवत: हाड़ कंपा देने वाली सर्दी बर्दास्त न कर पाने के कारण पक्षियों की मौत हो गई.
  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष का मोबाइल फोन चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच
    दिल्ली महिला आयोग  (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) का मोबाइल फोन मध्य दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में चोरी हो गया लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उनका फोन बरामद कर लिया. आयोग की एक सदस्य के अनुसार यह चोरी सोमवार शाम को उस समय हुई जब मालीवाल एक बुजुर्ग महिला की मदद करने के लिए पहाड़गंज गयी थीं. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी और पुलिस ने मंगलवार सुबह उन्हें सूचित किया कि उसका फोन बरामद कर लिया गया है.
  • कच्ची कॉलोनी मामला: AAP के आरोपों के बाद डीडीए ने बदला अपना यह जवाब
    बीते दो दिनों से दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच दिल्ली की 1731 कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है. इस संग्राम का आधार दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए की वेबसाइट में सामान्यत पूछे जाने वाले प्रश्न यानी FAQ हैं. जिसमें सवाल नंबर दो है कि 'क्या यह कॉलोनियों का नियमितीकरण है?' इसके जवाब में लिखा गया है कि 'ना तो यह कॉलोनियों का नियमितीकरण है और ना ही वहां बनी इमारतों का.'
  • नए साल के जश्न के लिए दिल्ली में कहां जा सकेंगे, कहां नहीं - ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायज़री
    पैदल चलने वालों की संख्या अधिक होने पर इंडिया गेट सी-हेक्सागन से वाहनों के गुजरने पर रोक लगाई जा सकती है और उन्हें एमएलएनपी गोलचक्कर, सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर, जनपद गोलचक्कर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड गोलचक्कर, के जी मार्ग फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस गोलचक्कर, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा.
  • केंद्रीय मंत्री से उलझे मनीष सिसोदिया, ट्विटर पर दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री को बताया कम अनुभवी तो मिला यह जवाब
    सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को नियमित किए जाने को लेकर जमकर बहस हुई. इस मामले पर दोनों नेताओं ने ट्वीट के जरिए एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा. दरअसल, मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा था, "अनधिकृत कालोनियाँ के बारे में बीजेपी ने झूँठ बोला.
«345678910»

Advertisement