NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी करेंगे रोडशो, जनसभा को भी करेंगे संबोधित, जानिए पूरा कार्यक्रम

मेट्रो लाइन का उद्धघाटन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11:30 बजे बॉटनिकल गार्डन पहुचेंगे. नई रूट का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी मेट्रो ट्रेन में बैठकर ओखला बैराज मेट्रो स्टेशन जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी करेंगे रोडशो, जनसभा को भी करेंगे संबोधित, जानिए पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन का उद्घाटन करेंगे. 12.64 किलोमीटर लंबी यह लाइन नोएडा के बॉटनिकल गार्डन को दक्षिण दिल्ली के कालकाजी मंदिर स्टेशन से जोड़ती है. मेट्रो लाइन का उद्धघाटन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11:30 बजे बॉटनिकल गार्डन पहुचेंगे. नई रूट का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी मेट्रो ट्रेन में बैठकर ओखला बैराज मेट्रो स्टेशन जाएंगे. ओखला बैराज मेट्रो स्टेशन से प्रधानमंत्री एक रोड शो भी करेंगे. ये रोडशो ओखला बैराज से महामाया फ्लाई ओवर होते हुए नोएडा सेक्टर-94 तक होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला नोएडा सेक्टर-126 पहुंचेगा. सेक्टर 126 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके लिए यूनिवर्सिटी में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री 2 बजे वापस लौट जाएंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह के लिए अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं

मजेंटा लाइन के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की नव निर्मित यह लाइन शहरी परिवहन के आधुनिकीकरण की एक मिसाल है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'यह नई लाइन एक और उदाहरण है कि हम कैसे शहरी परिवहन का आधुनिकीकरण कर रहे हैं. मैं भी कल (सोमवार) मेट्रो में सफर करूंगा. इस साल मुझे कोच्चि और हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन करने और उसमें सफर करने का अवसर प्राप्त हुआ.'

यह भी पढ़ें : जानें दिल्‍ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन से जुड़ीं 10 खास बातें

टिप्पणियां
कालकाजी से बॉटनिकल गार्डन आने वाले यात्री अपनी यात्रा के मौजूदा 52 मिनट के समय को अब मात्र 19 मिनट में पूरा कर सकेंगे. अभी तक यात्रियों को बॉटनिकल गार्डन से पहले मंडी हाउस से ब्लू लाइन पकड़नी पड़ती थी और वहां से कालकाजी जाने के लिए वॉयलेट लाइन की ट्रेन पकड़नी होती थी.

VIDEO : दिल्ली मेट्रो की नई सौगात
अब मेजेंटा लाइन का इस्तेमाल कर वे 19 मिनट में अपने गंतव्य पर पहुंच सकेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement