NDTV Khabar

'मृत' समझकर अंतिम संस्कार करने जा रहा था परिवार, पुलिस अधिकारी की सूझबूझ से बची जान

पोस्टमार्टम से पहले पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उसके जिंदा होने की संभावना को देखते हुए हस्तक्षेप कर उसे बचा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मृत' समझकर अंतिम संस्कार करने जा रहा था परिवार, पुलिस अधिकारी की सूझबूझ से बची जान

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली में एक पुलिस अधिकारी की सूझबूझ से एक व्यक्ति की जान बच गई, जिसे मृत समझकर परिवारवाले अंतिम संस्कार करने जा रहे थे. पोस्टमार्टम से पहले पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उसके जिंदा होने की संभावना को देखते हुए हस्तक्षेप कर उसे बचा लिया. पुलिस ने बताया कि 21 वर्षीय राजू ने सोमवार को छत के पंखे से फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या की कोशिश की. उन्होंने बताया कि व्यक्ति मादक पदार्थों का आदी था और घर वालों की बार-बार की डांट से परेशान था.

यह भी पढ़ें :  लाइबेरिया में 'मुर्दा' जीवित हो उठा

बकौल पुलिस उसकी मां और बहन किसी काम से शहर से बाहर गए हुए थे, जबकि भाई और पिता नजदीक में ही कहीं गए हुए थे. इसी दौरान युवक ने कथित तौर पर फांसी लगा ली. पड़ोस में रहने वाली एक महिला अपना वाटर पंप ऑन करने के लिए उसके घर पहुंची. दोनों घरों में एक ही वाटर पंप का इस्तेमाल किया जाता है. पुलिस ने बताया कि उसने राजू को पंखे से लटकता हुआ देखा. उसने शोर मचा दिया. तत्काल एक एम्बुलेंस बुलाई गई.


यह भी पढ़ें : मुर्दा बोल उठा! खुद को मरा साबित करने के लिए की दूसरे की हत्या.. लेकिन खुल गया मामला

टिप्पणियां

पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) वाहन में मौजूद कर्मियों एवं सीएटीएस (सेंट्रलाइज्ड एम्बुलेंस ट्रॉमा सर्विसेज) के कर्मियों ने राजू को मृत घोषित कर दिया और पोस्टमार्टम के लिए उसे शवगृह ले जा रहे थे. बाड़ा हिन्दू राव थाना प्रभारी संजय कुमार को व्यक्ति के जीवित होने की संभावना लगी, क्योंकि जिस छत से उसने आत्महत्या की कोशिश की थी, उसकी ऊंचाई काफी कम थी. उन्हें संदेह हुआ कि फांसी लगाने के बावजूद उसके पैर जमीन से सटे रहे होंगे. कुमार ने राजू की नब्ज देखी तो वह बहुत हल्की चल रही थी. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे बचा लिया. 

राजू ने पुलिस को बताया कि ड्रग की लत के कारण उसके परिवार के सदस्य उसे हमेशा डांटते रहते थे, जिससे वह परेशान था. पुलिस ने कहा कि उसकी काउंसलिंग की जा रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement