उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों को लेकर पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों की कथित साजिश के सिलसिले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से पूछताछ की है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों को लेकर पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से की पूछताछ

उमर खालिद (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों की कथित साजिश के सिलसिले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से पूछताछ की है. बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने शुक्रवार को दंगों के पीछे एक कथित साजिश के सिलसिले में खालिद से पूछताछ की. उनका मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.'' 

इससे पहले, खालिद के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने प्राथमिकी में दावा किया है कि सांप्रदायिक दंगे ‘पूर्व निर्धारित साजिश' के तहत भड़काए गए थे जिसे कथित तौर पर खालिद और दो अन्य लोगों ने मिलकर रचा था. 

खालिद ने कथित रूप से दो अलग-अलग स्थानों पर भड़काऊ भाषण दिया था और लोगों से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे के दौरान सड़कों पर आने और सड़कों को अवरुद्ध करने की अपील की थी ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों को पता चले कि देश में अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com