NDTV Khabar

बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच 'फुटबॉल' बना दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखी और कहा कि 'मुझे बीजपी के रविन्द्र गुप्ता ने एक पत्र लिखा है जिसमें लिखा है कि मनोज तिवारी जी के नेतृत्व में दिल्ली बीजपी के सभी सांसद,सभी विधायक, सभी मेयर और महासचिव सीलिंग के मुद्दे पर चर्चा करने सुबह 9 बजे मेरे निवास पर आ रहे हैं. चूंकि ये मामला सीधे सीधे आपके अधिकार क्षेत्र में आता है तो मैं सुबह 9:30 बजे इन सबको और आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों और पार्षदों को लेकर आपसे मिलने आता हूं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच 'फुटबॉल' बना दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी का मार्च
  2. उप राज्यपाल के घर तक होगा मार्च
  3. बीजेपी नेताओं ने भी सीएम से मिलने के लिए कहा है
नई दिल्ली: दिल्लीमें सीलिंग पर बीजपी और आम आदमी पार्टीमें जमकर राजनीति हो रही है. दोनों ही सीलिंग की ज़िम्मेदारी एक दूसरे पर डालकर व्यापारियों और आम जनता के गुस्से से बचना चाहते हैं. इसी के तहत सोमवार शाम को पहले बीजपी ने मीडिया को न्योता भेजा और कहा कि '30 जनवरी सुबह 9 बजे  दिल्ली बीजपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के मुख्यमंत्री के निवास स्थान सिविल लाइन्स पहुंचेगा सीलिंग मुद्दे के समाधान पर चर्चा करने और उनको इस मामले में उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराने'  इसके कुछ ही देर बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखी और कहा कि 'मुझे बीजपी के रविन्द्र गुप्ता ने एक पत्र लिखा है जिसमें लिखा है कि मनोज तिवारी जी के नेतृत्व में दिल्ली बीजपी के सभी सांसद,सभी विधायक, सभी मेयर और महासचिव सीलिंग के मुद्दे पर चर्चा करने सुबह 9 बजे मेरे निवास पर आ रहे हैं. चूंकि ये मामला सीधे सीधे आपके अधिकार क्षेत्र में आता है तो मैं सुबह 9:30 बजे इन सबको और आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों और पार्षदों को लेकर आपसे मिलने आता हूं. 

सीलिंग को लेकर व्यापारियों की बैठक, 2 और 3 फरवरी को दिल्ली बंद का ऐलान

टिप्पणियां
यानी बीजपी की कोशिश थी सीएम केजरीवाल से मिलकर सीलिंग मामले में आम आदमी पार्टी पर ज़िम्मेदारी डालना लेकिन केजरीवाल ने सारी जिम्मेदारी उपराज्यपाल पर डाल दी है. अब मंगलवार को बड़े हंगामे के आसार हैं या फिर हंगामा ना भी हो तो भी तस्वीरें दिलचस्प होंगी जिसमे केजरीवाल बीजपी अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत सभी बीजपी नेताओं के साथ अपने सांसदों और विधायकों को लेकर एलजी के पास जाएंगे. इससे पहले आम आदमी पार्टी के विधायकों ने एलजी अनिल बैजल से मिलने का समय मांगा तो उन्होंने समय नहीं दिया. आप विधायक बिना समय लिए करीब साढ़े तीन बजे एलजी दफ़्तर चले गए. एलजी अनिल बैजल ने प्रेस रिलीस जारी करके कहा कि सभी संभव विकल्पों पर विचार हो रहा है. आप विधायकों के पास कोई सुझाव हो तो दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्रालय को बताएं. एलजी ने कड़ी सलाह भी दी कि मुद्दे को बढ़ा-चढ़ा कर पेश न करें.

वीडियो : सीलिंग के विरोध में आप का प्रदर्शन

करीब 4 घंटे तक एलजी से मिलने उनके दफ़्तर के बाहर धरना देते 15 विधायकों को अनिल बैजल ने मिलने के लिए बुलाया. एलजी अनिल बैनल से मुलाक़ात के बाद आम आदमी के विधायक और मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा 'आज आम आदमी पार्टी के विधायक एलजी साहब से सीलिंग के मुद्दे पर मिलने गए थे. विधायक क़रीब तीन बजे से 7:30 बजे तक उनके दफ़्तर के बाहर इंतज़ार करते रहे. शाम को LG साहिब ने मुलाक़ात की. विधायकों ने बताया कि अगर डीडीए मास्टर प्लान में एफ़एआर आदि में बदलाव कर दें तो बड़े तौर पर सीलिंग से निजात मिल सकती है. एलजी साहब ने भी सीधे-सीधे ये बात स्वीकारी है कि यह काम किया जा सकता है. वे इस पर क़ानूनी अध्ययन करके जल्द ही केंद्र सरकार को भेजेंगे. हमें ख़ुशी है कि एलजी साहब ने माना कि सीलिंग के मामले में सीधे सीधे डीडीए और केंद्र सरकार क़दम उठा सकती है. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व संयोजक दिल्ली पांडेय ने सीलिंग के मुद्दे पर नगर निगम के दफ़्तर सिविक सेन्टर पर भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement