NDTV Khabar

दिल्ली : भीषण सड़क हादसे में पावर लिफ्टिंग वर्ल्ड चैंपियन सक्षम यादव सहित 5 खिलाड़ियों की मौत 

कार में सवार पावर लिफ्टिंग के 6 युवा खिलाड़ी दिल्ली से पानीपत जा रहे थे, तभी दिल्ली के सिंधु बॉर्डर के नजदीक सुबह करीब 4 बजे कार का संतुलन बिगड़ गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : भीषण सड़क हादसे में पावर लिफ्टिंग वर्ल्ड चैंपियन सक्षम यादव सहित 5 खिलाड़ियों की मौत 

जिस गाड़ी में वेटलिफ्टर सवार थे उसके परखच्चे उड़ गए.

खास बातें

  1. सड़क हादसे में पावर लिफ्टिंग के 5 खिलाड़ियों की मौत
  2. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर हुआ यह बड़ा हादसा
  3. एक खिलाड़ी की हालत गंभीर, अस्पताल में चल रहा है इलाज
नई दिल्ली:

दिल्ली के अलीपुर इलाके में रविवार तड़के सिंधु बॉर्डर के पास हुए एक दर्दनाक हादसे में 2 बार के पावर लिफ्टिंग वर्ल्ड चैंपियन सक्षम यादव और उनके 4 साथी खिलाड़ियों की मौत हो गई. हादसे में सक्षम का एक दोस्त बुरी तरह घायल हो गया है. स्विफ्ट डिजायर कार की हालत ये बताने के लिए काफी है कि हादसा कितना भयानक था. कार में सवार पावर लिफ्टिंग के 6 युवा खिलाड़ी दिल्ली से पानीपत जा रहे थे, तभी दिल्ली के सिंधु बॉर्डर के नजदीक सुबह करीब 4 बजे कार का संतुलन बिगड़ गया और यह डिवाइडर से टकराकर कई बार पलटी और फिर एक खंभे से जा टकराई.

यह भी पढ़ें : 2017 के ये हैं वे 5 घटनाएं जिसमें बेकाबू रफ्तार बनी मौत की वजह

हादसे में 4 खिलाड़ियों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि सक्षम यादव और उनका दोस्त बाली बुरी तरह घायल हो गए थे. देर शाम सक्षम यादव की भी मौत हो गई. हादसे के बाद सक्षम की हालत गंभीर थी. उनके सिर में गहरी चोट लगी थी और खून भी काफी निकल गया था. उनका एम्स ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा था सक्षम 2016 में पावर लिफ्टिंग में जूनियर कैटेगरी में गोल्ड मेडल, जबकि 2017 में सीनियर कैटगरी में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं.  


यह भी पढ़ें : दिल्ली में ट्रक की चपेट में आने से दो बेघर लोगों की मौत

जिन खिलाड़ियों की मौत हुई, उनमें तिमारपुर के रहने वाले टीकमचंद, हरीश, योगेश और सौरभ हैं. अपनों की मौत की खबर सुनकर सभी के घरवाले बदहवास होकर अस्पताल पहुंचे. घरवालों के मुताबिक शनिवार को बाली का जन्मदिन था और उसको मनाकर ये लोग खाना खाने मुरथल की तरफ जा रहे थे. योगेश के पिता का कहना है कि उन्हें ये खबर सुबह मिली. पुलिस के मुताबिक हादसे के वक्त कार की स्पीड काफी ज्यादा थी. पुलिस को कार से शराब की बोतल और ग्लास भी मिली है. इस हादसे ने कई घरों के चिराग हमेशा के लिए बुझा दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: केरल : सड़क हादसे में मरते-मरते गर्भवती मां एक नई जिंदगी को दे गई जन्म

जानकारी के अनुसार, दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर दिल्ली के नरेला के पास सिंघु बॉर्डर है. आज सुबह करीब चार बजे यह स्विफ्ट डिजायर कार दिल्ली से पानीपत की तरफ जा रही थी, लेकिन अचानक कार डिवाइडर से जा टकराई और पलटियां खाते हुए एक पोल पर अटक गई. कार में पावर लिफ्टिंग के वर्ल्ड चैंपियन समेत 6 खिलाड़ी थे, जिनमें चार की दर्दनाक मौत हो गई और दो को गंभीर हालत में मैक्स अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.  हादसे के तुरंत बाद सभी को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में लाया गया, जहां चार को डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया. वहीं, सक्षम यादव और बाली को गंभीर हालत में रेफर किया गया है. 

 यह भी पढ़ें: 2017 के ये हैं वे 5 घटनाएं जिसमें बेकाबू रफ्तार बनी मौत की वजह

टिप्पणियां

VIDEO: दिल्ली में सड़क हादसे में पावर लिफ्टिंग के 4 खिलाड़ियों की मौत

वर्ल्ड चैंपियन सक्षम यादव दिल्ली के नांगलोई के रहने वाले हैं. सक्षम यादव ने 2017 में वर्ल्ड चैंपियन में इंडिया के लिए गोल्ड जीता था. बाकी खिलाड़ी दिल्ली के तिमारपुर एरिया के रहने वाले हैं. आज ये सभी खिलाड़ी अपने बैनर और पावर लिफ्टिंग की किट के साथ ही कहीं जा रहे थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ है. आज किस प्रतियोगिता में जा रहे थे यह सब सक्षम यादव दूसरे खिलाड़ियों के परिजनों के मिलने के बाद ही साफ हो पाएगा. हादसा काफी दर्दनाक है. हादसे की क्या वजह रही यह सभी जांच का विषय है. फिलहाल पुलिस ये पता लगा रही है कि हादसा नशे और रफ्तार के कॉकटेल की वजह से हुआ या फिर वजह कुछ और है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement