'पद्मावत' पर संग्राम : करणी सेना की गुंडागर्दी, गुड़गांव में स्कूल बस को भी नहीं छोड़ा, रोडवेज की बस फूंकी

करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव में जीडी गोयनका स्कूल के एक बस पर भी हमला किया और हरियाणा रोडवेज के बस में आग लगा दी.

'पद्मावत' पर संग्राम : करणी सेना की गुंडागर्दी, गुड़गांव में स्कूल बस को भी नहीं छोड़ा, रोडवेज की बस फूंकी

जिस समय पत्थरबाजी हुई उस समय बस में दूसरी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी थे.

खास बातें

  • गुड़गांव में ‘पद्मावत’ के विरोध में प्रदर्शन
  • करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज की बस फूंकी
  • कार्यकर्ता पद्मावत फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे थे
नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज से एक दिन पहले कई जगहों पर चक्का जाम और करणी सेना ने विरोध प्रदर्शन किया. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव में स्कूल बस को भी नहीं छोड़ा. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव में जीडी गोयनका स्कूल के एक बस पर भी हमला किया और हरियाणा रोडवेज के बस में आग लगा दी. करणी सेना इस फिल्म के खिलाफ है और वह इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देना चाहती है. गुड़गांव के सोहना रोड पर भोंडसी के पास स्कूल बस पर पत्थर फेके गए. वहीं, गुड़गांव पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले 25 से ज्यादा लोगों को डिटेन किया है और बाकी लोगों को पकड़ने के लिए 6 से ज्यादा टीमें बनाई है.
 

gd

जीडी गोयनका स्कूल बस के ड्राइवर परवेश कुमार ने बताया कि करणी सेना के कार्यकर्ता अचानक ही बस पर पथराव करने लगे उस समय बस में दूसरी से लेकर 12वीं तक के बच्चे मौजूद थे. हालांकि इस घटना में किसी बच्चे को चोट नहीं आई है. हालांकि जब मौके पर पुलिस पहुंची तब प्रदर्शनकारी भाग निकले. बस में मौजूद स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि जब प्रदर्शनकारी बस पर पत्थर फेंक रहे थे उस समय सभी बच्चों को बस के अंदर फर्श पर बिठा दिया गया था.

यह भी पढ़ें:  इन 5 बातों से टूट जाएंगे 'पद्मावत' विरोधियों के दिल, राजपूत भी हो जाएंगे संजय लीला भंसाली के फैन

उधर, फरीदाबाद पुलिस ने पद्मावत फिल्म के विरोध के मद्देनजर फरीदाबाद के सभी मल्टीप्लेक्स के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. थियेटरों के बाहर पुलिस दिन-रात तैनात रहेगी. फरीदाबाद में पद्मावत फिल्म केवल 2 जगह क्राउन इंटीरियर और SRS मल्टीप्लेक्स में चलाई जा रही है. यह जानकारी फरीबाद के सीपी ऑफिस के पीआरओ ने दी है.

यह भी पढ़ें: 'पद्मावत' पर हिंसा: अहमदाबाद में आगजनी, जयपुर में चक्‍का जाम, 200 अरेस्ट

इससे पहले गुड़गांव में भोंडसी गांव के पास करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज की बस में कथित रूप से आग लगा दी. इस संबंध में गुड़गांव के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने कहा पद्मावत फिल्म पर हो रहे विरोध के बवजूद भी बार और पब बंद नहीं होंगे.
 


पुलिस के अनुसार, कार्यकर्ताओं के एक समूह ने यहां सोहना रोड पर भोंडसी गांव के पास हरियाणा रोडवेज की बस में आग लगा दी. गुड़गांव में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘इस घटना में एक बस में आग लगा दी गयी है.’’ उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. करणी सेना के प्रति कथित रुप से निष्ठा रखने वाले कार्यकर्ता इस फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: इन 5 बातों से टूट जाएंगे 'पद्मावत' विरोधियों के दिल, राजपूत भी हो जाएंगे संजय लीला भंसाली के फैन

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने उपद्रवियों को यह कहते हुए चेताया था कि राज्य में किसी को भी शांति भंग करने नहीं दिया जाएगा. पुलिस ने कहा था कि वह उन सिनेमाघरों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करेगी जो 25 जनवरी को यह फिल्म प्रदर्शित करेंगे.

VIDEO: मूवी रिव्यू: ‘पद्मावत में राजपूतों की भावना को आहत करने वाली कोई बात नहीं'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई छोटे-मोटे संगठनों ने मल्टीप्लेक्स, थियेटर और सिनेमा हॉल के मालिकों को यह फिल्म दिखाने के खिलाफ धमकी दी है और आरोप लगाया है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती का गलत चित्रण किया गया है. इक्कीस जनवरी को कुरुक्षेत्र में कुछ अज्ञात अराजक तत्वों ने शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ की थी.

(इनपुट : एजेंसी)