NDTV Khabar

राहुल की पदोन्नति उन्हें 2019 में गठबंधन का नेतृत्व करने के लिये सही पात्रता देगी : सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘यह निश्चित तथ्य या तर्क से ज्यादा एक उम्मीद है.’ खुर्शीद ने कहा, ‘वह नए नेता के आसपास भीड़ नहीं चाहेंगी.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल की पदोन्नति उन्हें 2019 में गठबंधन का नेतृत्व करने के लिये सही पात्रता देगी :  सलमान खुर्शीद

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने एक ताजा वयान में कहा कि राहुल गांधी का पार्टी प्रमुख बनने से 2019 में कांग्रेस को मनोवैज्ञानिक बढ़ावा मिलेगा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर प्रोन्नत किये जाने के मजबूत संकेतों के बीच सलमान खुर्शीद ने रविवार को कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी प्रमुख बनने से उन्हें 2019 में भाजपा से मुकाबले के लिये बनने वाले गठबंधन का नेतृत्व करने की ‘सही पात्रता’ मिल जायेगी. खुर्शीद ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष के तौर पर कमान संभालने से एक ‘मनोवैज्ञानिक बढ़ावा’ भी मिलेगा, जिससे अधिक युवा पार्टी की तरफ आकर्षित होंगे और इससे पार्टी को ‘अतिरिक्त ऊर्जा’ मिलेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बदलाव के बाद भी देश की राजनीति में अहम भूमिका निभाते रहने की उनकी पहले की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘यह निश्चित तथ्य या तर्क से ज्यादा एक उम्मीद है.’ खुर्शीद ने कहा, ‘वह नए नेता के आसपास भीड़ नहीं चाहेंगी.


यह  भी पढ़ें :ऑनलाइन कुत्ते खरीदने की कोशिश में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद से ठगी

मझे विश्वास है कि राजनीतिक मौजूदगी के संदर्भ में वे एक बेहद रोचक और उपयोगी संबंध के साथ आयेंगे.’ कांग्रेस को 2019 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ना चाहिए या गठबंधन करके, इस सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा , ‘व्यवहारिक नजरिया यह होना चाहिये कि समझदार समायोजन, समझौता और गठजोड़ पर विचार किया जाना चाहिये’. उन्होंने कहा कि अगला आम चुनाव विचारधाराओं का टकराव होगा.

टिप्पणियां

VIDEO : नेता ही नहीं अभिनेता भी हैं सलमान खुर्शीद, देखें नए दौर का 'कल हो ना हो'​इ

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement