NDTV Khabar

दिल्ली में झमाझम बरसे मेघा, लोगों को मिली गर्मी से राहत

झुलसा देने वाली गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए शुक्रवार की सुबह राहत लेकर आई. गुरुवार की देर रात करीब 2 बजे से बारिश होनी शुरू हुई जोकि शुक्रवार की सुबह 5 बजे तक जारी रही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में झमाझम बरसे मेघा, लोगों को मिली गर्मी से राहत

बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत दी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुरुवार देर रात जमकर हुई बारिश, तापमान में गिरावट
  2. लोगों को मिली गर्मी से राहत, इस हफ्ते होगी बारिश
  3. पिछले कई दिनों से दिल्ली तेज गर्मी में तप रही थी
नई दिल्ली: झुलसा देने वाली गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए शुक्रवार की सुबह राहत लेकर आई. गुरुवार की रात हुई झमाझम बारिश ने जहां लोगों को तपीश से राहत दी, वहीं धरती की भी प्यास बुझाई. गुरुवार की देर रात करीब 2 बजे से बारिश होनी शुरू हुई जोकि शुक्रवार की सुबह 5 बजे तक जारी रही.

हालांकि बारिश का मौसम तो शाम से ही बन रहा था. दिल्ली के आसमान को कई बार काले बादलों ने घेरा, लेकिन तेज हवाएं इन बादलों को दूर ले गईं. देर रात इन हवाओं का जोर नहीं चला और बादल बरस पड़े. तेज बौछार और बादलों की गरज के साथ खूब बारिश हुई. चूंकि रात का समय होने के कारण लोग बारिश का मजा नहीं उठा पाए मगर बिस्तरों में दुबके लोग मौसम की ठंडक का एहसास कर रहे थे. 

टिप्पणियां
मौसम विभाग के मुताबित, इस बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और दो दिन तक मौसम के सुहावना बने रहने के आसार हैं. दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश का असर देखने को मिला. 
मोहाली, रोपड़, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, चंडीगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई. बारिश के बाद दिन का तापमान थोड़ा कम हो गया. दोनों राज्यों के अधिकांश इलाकों में बुधवार का अधिकतम तापमान 41 से 44 डिग्री के बीच रहा था. 

मौसम विभाग ने बताया कि मानसून ने दस्तक दे दी है. महाराष्ट्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में पहुंचने से 12 जून से बारिश शुरू हो गई है. उत्तर भारत में भी मानसून समय पर दस्तक दे देगा. बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement